September 28, 2024

मुस्लिम युवक से कोर्ट मैरिज करना चाहती थी यूपी की महिला दारोगा, संभल जिले में हुआ तबादला

0

बरेली
उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में लव जिहाद का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां एक मुस्लिम युवक के प्यार में पड़ी महिला दारोगा ने एसडीएम की सदर कोर्ट में कोर्ट मैरिज का आवेदन किया। जब इस बात की जानकारी महिला दारोगा के भाई को लगी तो उसने एडीजी बरेली जोन पीसी मीणा से मिलकर शिकायत की। भाई ने कहा कि उसकी बहन लव जिहाद का शिकार हुई है। जिसके बाद उत्तर प्रदेश के बरेली की महिला सब-इंस्पेक्टर (एसआई) का संभल जिले में तबादला कर दिया गया है।
 
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस मामले में विवाद तब शुरु हुआ जब महिला दारोगा के परिजनों ने मुस्लिम युवक पर जबरन इस्लाम अपनाने का आरोप लगाया। महिला दारोगा का परिवार मेरठ में रहता है। महिला के परिवार ने अधिकारियों से अनुरोध किया था कि उसे अपने मूल स्थान के करीब दूसरे जिले में स्थानांतरित कर दिया जाए ताकि उसे मुस्लिम युवक के प्रभाव से बाहर लाया जा सके। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि महिला दोरागा ने बरेली जिले में अपने अधिकतम 7 साल का कार्यकाल लगभग पूरा कर लिया है और उनका स्थानांतरण पहले से ही लंबित है। हालांकि, उन्होंने कहा कि उसके परिवार द्वारा किए गए अनुरोध पर भी विचार किया गया, जिसके बाद उसे संभल में स्थानांतरित कर दिया गया, जो मेरठ के करीब है।
 

मुस्लिम युवक से कोर्ट मैरिज करना चाहती थी यूपी की महिला दारोगा
आपको बता दें कि अधिकारी ने कहा कि जब  महिला एसआई से उसके विचारों के बारे में पूछा गया तो वह वरिष्ठ अधिकारियों के सामने नहीं आई। एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि एस-आई पिछले सप्ताह से अपने वरिष्ठों को सूचित किए बिना ड्यूटी से अनुपस्थित थी। एसडीएम प्रत्युष पांडेय की अनुपस्थिति में सदर अनुविभागीय मजिस्ट्रेट (एसडीएम) के प्रभारी बरेली सिटी मजिस्ट्रेट एन राम ने पुष्टि की कि एस-आई ने विशेष विवाह अधिनियम के तहत मुस्लिम युवक से शादी करने के लिए आवेदन किया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *