September 28, 2024

केशव प्रसाद मौर्य ने विपक्षी दलों पर बोला हमला, कहा- ‘तीसरी बार नरेंद्र मोदी को PM बनने से नहीं रोक सकती विपक्षी बैठक’

0

लखनऊ

 उत्तर प्रदेश होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर अब सभी राजनीतिक दलों की तैयारियां तेज हो गई है। इसी को लेकर सरकार और विपक्ष तैयारी कर रहे है। सरकार विपक्ष को हराने और विपक्ष सरकार को हराने की कोशिश में लगी है। इसी के मद्देनजर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 23 जून को विपक्षी दलों की बैठक पटना में बुलाई है। चुनाव से पहले विपक्षी बैठक को काफी अहम माना जा रहा है। माना जा रहा है कि बीजेपी को हराने के लिए साझा एजेंडे पर मुहर लग सकती है। विपक्ष द्वारा बुलाई गई इस बैठक को लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि विपक्षी बैठक तीसरी बार नरेंद्र मोदी को PM बनने से नहीं रोक सकती।
 
बता दें कि लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी बयानबाजी तेज हो गई है। विपक्ष बीजेपी को हराने के लिए एकजुट हो रहा है। इसी को लेकर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि पटना में 23 जून को विपक्षी नेताओं की बैठक के बाद भी नरेंद्र मोदी को 2024 में तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने से नहीं रोका जा सकता है। उन्होंने विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा, तथाकथित गठबंधन के पास दल और नेता को वोट नहीं, विचारधारा नहीं, प्रधानमंत्री पद के लिए उम्मीदवार नहीं, लेकिन बीजेपी वर्तमान और भविष्य है।
 
23 जून को विपक्ष की होने वाली इस बैठक में तमिलनाडु के सीएम स्टालिन के अलावा, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, राकांपा नेता शरद पवार, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, शिवसेना (यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे और कुछ अन्य विपक्षी नेताओं ने हिस्सा लेने के लिए अपनी रजामंदी दी है। बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर बातचीत की जाएगी। सभी नेता आज यानी 22 जून को ही पटना पहुंच जाएंगे।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *