September 23, 2024

व्यापारी के घर जांच करने पहुंची पुलिस को पलंग के नीचे मिला 2 करोड़ कैश, 20 लाख की चोरी की जांच कर रही थी पुलिस

0

भटगांव
छत्तीसगढ़ में इन दिनों बदमाशों के हौसले बुलंद है। चोरी और लूट की बारदातें आए दिन बढ़ती जा रही है। हाल ही में व्यापारी के घर से चोरी की बारदात का मामला सामने आया है।

 बता दें भटगांव थाना क्षेत्र में व्यापारी के घर से बीती रात लगभग 15 लाख नगदी समेत पांच लाख के जेवत की चोरी का मामला सामने आया था। अब इस चोरी में एक नया मोड़ सामने आया है, जहां जांच करने पहुंची पुलिस ने व्यापारी के घर से ही 2 करोड़ 76 हजार 400 रुपए नगदी बरामद किए है।कारोबारी के घर से पुलिस को दो करोड़ 76 लाख रुपये मिला है। दरअसल, यह मामला सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले के भटगांव थाना क्षेत्र का है।

पुलिस ने बताया कि कारोबारी के घर से हुई 15 लाख की नकदी और पांच लाख के आभूषणों की चोरी की शिकायत पर जांच करने पहुंची टीम ने दो करोड़ 76 लाख रुपये नगदी जब्त किए हैं। कारोबारी इन रुपयों को पलंग के नीचे एक पुराने बक्‍से में छिपा रखा था। रकम को लेकर पूछने पर वह गोलमोल उत्तर दे रहा है। इधर, आयकर विभाग को जानकारी दे दी गई है।

घर में पलंग के नीचे मिला दो करोड़ 76 लाख रुपये नगद

जानकारी के अनुसार, भटगांव थाना क्षेत्र के वार्ड क्रमांक तीन में कारोबारी शोभित नामदेव के घर पर 20 जून मंगलवार की रात में चोरी हुई थी। शिकायत पर जब भटगांव पुलिस जांच करने पहुंची, तो घर में पलंग के नीचे दो करोड़ 76 लाख रुपये मिले। पुलिस ने बताया कि घर पर हुई चोरी से कारोबारी नामदेव भी अनभिज्ञ था।

इसी बीच घर में हुई चोरी का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में चोर चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद उनके घर से भागते हुए दिख रहा है। यह वीडियो 21 जून सुबह 5 बजकर 21 मिनट का बताया जा रहा है। इसके बाद कारोबारी ने घर की आलमारी देखी तो 15 लाख व आभूषण गायब मिले। जिसकी जानकारी उन्होंने भटगांव पुलिस को दी थी।

घर से बरामद नकदी गिनते पुलिसकर्मी

सारंगढ़-बिलाईगढ़ के एसडीओपी संजय तिवारी ने कहा, व्यापारी के घर से दो करोड़ 76 लाख रुपये की जब्ती की गई है। वह इस राशि को लेकर कोई स्पष्ट उत्तर नहीं दे पा रहा है। आयकर विभाग को इसकी जानकारी दे दी गई है।

एसडीओपी संजय तिवारी ने बताया कि कारोबारी के घर से 2 करोड़ 76400 नगद जब्‍त किया गया है, लेकिन शोभित नामदेव के बेटे ने यह बताया कि पुलिस ने उसके घर से दो करोड़ 76 लाख रुपए जब्‍त किए हैं। इसे लेकर संदेह व्यक्त हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *