September 27, 2024

‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ कार्यक्रम की सफलता के लिए BJP के सांसदों को 1000 प्रमुख लोगों से करना होगा संपर्क- सुनील बंसल

0

नई दिल्ली
उत्तर प्रदेश में अगले साल लोकसभा चुनाव 2024 होने वाले है। भारतीय जनता पार्टी ने इस चुनाव में 80 की 80 सीटों को जीतने का लक्ष्य रखा है। इसके लिए पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है। इसी के मद्देनजर प्रधानमंत्री मोदी का 'मेरा बूथ सबसे मजबूत' कार्यक्रम होने वाला है। इस कार्यक्रम के जरिये भाजपा 27 जून को डिजिटल प्लेटफार्म पर संवाद का इतिहास रचेगी। प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल ने दिए दिशा निर्देश जारी किए है। उन्होंने कहा कि भाजपा के सांसद विधायक और पदाधिकारियों को हर लोकसभा क्षेत्र में एक हज़ार प्रमुख लोगों से संपर्क करना होगा।

बता दें कि गुरुवार को 'मेरा बूथ सबसे मजबूत' कार्यक्रम की तैयारी के लिए राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल और प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह ने वर्चुअल बैठक की। इसमें उन्होंने कहा कि मेरा बूथ सबसे मजबूत कार्यक्रम तीन चरण में किया जाएगा। हर विधानसभा क्षेत्र में 200 के हिसाब से विभाजित किया जाएगा जिन लोकसभा क्षेत्र में 30 जून तक अभियान पूरा नहीं हो पाया तो जुलाई में भी अभियान चला के संपर्क अभियान को पूरा किया जाएगा। भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल ने VC के दौरान सभी पदाधिकारियों सांसद और विधायकों को ये निर्देश दिए हैं कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 9 साल के सफल कार्यकाल के दौरान 27 जून को 'मेरा बूथ सबसे मज़बूत अभियान' का शुभारंभ करेंगे। इसे प्रभावी ढंग से प्रदेश में आयोजित किया जाए। भोपाल में आयोजित होने वाले PM मोदी के कार्यक्रम में देश भर 3000 प्रशिक्षित कार्यकर्ता जुटेंगे, जिनमें 500 उत्तर प्रदेश से भी होंगे। इस कार्यक्रम में मंडल और बूथ स्तर पर आयोजित किया जाएगा हर मंडल और बूथ स्तर के पदाधिकारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा जोड़ा जाएगा।

तीसरे चरण में सुनाया जाएगा पीएम मोदी का भाषण
सुनील बंसल ने कहा कि कुछ मंडलों के कार्यकर्ताओं से प्रधानमंत्री संवाद भी कर सकते हैं। तीसरे चरण में मन की बात कार्यक्रम की तर्ज पर बूथ स्तर पर भी मोदी का भाषण सुनाया जाएगा। इस अभियान के साथ ही पार्टी के कार्यकर्ता अपने-अपने बूथ में अभेद्य दुर्ग की संरचना तैयार करने में जुटेगें। उन्होंने 23 से 30 जून तक चलने वाले घर-घर सम्पर्क अभियान और संपर्क से समर्थन कार्यक्रम के तहत प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में एक हजार प्रबुद्ध वर्ग के लोगों से संपर्क की रिपोर्ट भी केंद्रीय कार्यालय को भेजने को कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *