September 23, 2024

गाज गिरने से 12 व 18 साल के बच्चों सहित एक महिला की मौत, 4 महिलाएं भी आई चपेट में

0

बलरामपुर-रामानुजगंज.
वाड्रफनगर विकासखंड के ग्राम हरिगवां की 5 महिलाएं व एक युवती महुआ बिनने गई हुई थी तभी दोपहर में अचानक से उन पर गाज गिर गई और इलाज के दौरान एक महिला व 18 वर्षीय युवती की मौत हो गई। चार महिलाएं भी इसकी चपेट में आई है जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं दूसरी ओर ग्राम कुंडी निवासी 12 साल की पिंकी खैरवार की भी मौत हो गई जो अपने पिता रामखिलावन खैरवार के साथ महुआ की डोरी बीनने के लिए गई थी।

वाड्रफनगर विकासखंड के ग्राम हरिगवां की रहने वाली 5 महिलाएं और एक युवती गुरुवार की दोपहर 3-3 के ग्रुप में अलग-अलग जगह महुआ बीन रही थीं। एक ग्रुप में 2 महिलाएं बबली और पानकुंवर व 18 वर्षीय अनीता गुप्ता जबकि दूसरे ग्रुप में 3 महिलाएं सुरभि, निर्मला व केशकुमारी थीं। दोपहर के बाद अचानक यहां मौसम बदल गया और गरज-चमक के साथ बारिश शुरू हो गई।

बारिश से बचने सभी अलग-अलग जगह पेड़ के नीचे खड़ी हो गईं। इसी दौरान वहां आकाशीय बिजली आ गिरी। इसकी चपेट में सभी आ गईं। गाज गिरने की घटना की जानकारी जैसे ही परिजनों को हुई, वे गांववालों के साथ मौके पर पहुंचे। यहां उन्होंने देखा कि 6 महिलाएं जमीन पर बेहोश पड़ी हुई हैं। परिजन 108 एंबुलेंस की सहायता से 6 महिलाओं को वाड्रफनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे। यहां जांच के बाद डॉक्टरों ने 2 महिलाओं अनीता गुप्ता और केशकुमारी को मृत घोषित कर दिया। वहीं सुरभि, निर्मला, पानकुंवर और बबली का इलाज जारी है। मृत महिलाओं के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया गया जहां पोस्टमॉर्टम के बाद अंतिम संस्कार के लिए शव परिजनों को सौप दिया गया।

वहीं गाज गिरने से वाड्रफनगर विकासखंड के ग्राम कुंडी निवासी 12 साल की बच्ची पिंकी खैरवार की भी मौत हो गई है। वो अपने पिता रामखिलावन खैरवार के साथ महुआ की डोरी बीनने के लिए गई थी। गुरुवार शाम अचानक यहां मौसम बदल गया और गरज-चमक के साथ बारिश शुरू हो गई। यह देख डोरी बीन रही पिंकी झोला लेकर भागने लगी। उसी वक्त आकाशीय बिजली गिरी और इसकी चपेट में आकर पिंकी की मौके पर ही मौत हो गई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *