September 27, 2024

वेस्टइंडीज-श्रीलंका प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर, टूर्नामेंट से बाहर ये टीमे

0

 नई दिल्ली
वर्ल्ड कप क्वालीफायर में शुक्रवार को ग्रुप-बी के दो मुकाबले खेले गए। पहले मैच में श्रीलंका ने ओमान पर बड़ी जीत दर्ज कर उनसे नंबर-1 का ताज छीना, वहीं दूसरे मुकाबले में स्कॉटलैंड ने यूएई को रौंदकर उन्हें टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया। यूएई वर्ल्ड कप क्वालीफायर 2023 से बाहर होने वाली अधिकारिक रूप से पहली टीम बन गई है। यूएई अपने पहले तीन मैच हार चुकी है, उनका आखिरी मुकाबला आयरलैंड से 27 जून को है। यूएई इस मैच में जीत दर्ज कर अब अधिकतम 2 अंक तक पहुंच सकती है और ग्रुप-बी से अगले राउंड में कदम रखने के लिए यह अंक नाकाफी होंगे। ग्रुप-बी से फिलहाल सुपर-6 में पहुंचने वाली टीम श्रीलंका, स्कॉटलैंड और ओमान लग रही है जिनके 4-4 अंक है। आयरलैंड अगर अपने अगलो दो मैचों में जीत दर्ज करने में कामयाब रहती है तो समीकरण पूरी तरह से बदल सकते हैं।

 

बात श्रीलंका बनाम ओमान मुकाबले की करें तो, 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज कर दासुन शानंका की टीम ने नेट रन रेट में बड़ा इजाफा करते हुए ग्रुप-बी की प्वाइंट्स टेबल में टॉप कर लिया है। श्रीलंका का नेट रन रेट 4.220 का है जो ग्रुप-बी की अन्य टीमों से काफी बेहतर है। वहीं दिन के दूसरे मुकाबले में स्कॉटलैंड ने भी यूएई पर 111 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। स्कॉटलैंड इस जीत के बाद 1.140 के नेट रन रेट के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच गया है।

ग्रुप-ए का शुक्रवार को कोई मुकाबला नहीं खेला गया। इस ग्रुप में वेस्टइंडीज की टीम टॉप पर है। वहीं टॉप-3 में उनके साथ जिम्बाब्वे और नीदरलैंड्स की टीमें हैं। इस ग्रुप से इन्हीं तीनों टीमों की संभावनाएं सुपर-6 में पहुंचने की है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *