September 27, 2024

कमला हैरिस के स्टेट लंच में PM मोदी ने खाई खिचड़ी-समोसा….और पी मसालेदार चाय, देखें क्या था मेन्यू चार्ट?

0

 नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने दोनों देशों के बीच रक्षा, महत्वपूर्ण प्रौद्योगिकी और सेमीकंडक्टर तथा महत्वपूर्ण खनिजों के क्षेत्र में सहयोग के कई समझौतों की घोषणा की है। इनमें भारत में लड़ाकू विमानों के इंजन के सह उत्पादन, सीगार्जियन सशस्त्र ड्रोन की खरीद, क्वांटम, उन्नत कम्प्यूटिंग, आटिर्िफसियल इंटेलिजेंस और अंतरिक्ष में खोज के क्षेत्र में सहयोग शामिल है।

वहीं अमेरिका के तीन दिन के दौरे पर पीएम मोदी ने पहले जिन गुरुवार को अमेरिका के राष्ट्रपति के बुलावे पर व्हाइट हाउस में स्टेट डिनर में हिस्सा लिया था।  यहां अमेरिका की फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन ने मोदी के लिए शुद्ध शाकाहारी भोजन तैयार करवाए थे। उसके बाद दूसरे दिन शुक्रवार को उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के बुलावे पर पीएम मोदी स्टेट लंच किया।  

मेहरवान ईरानी ने तैयार किए थे लज़ीज़ डिशेज़
यहां  अमेरिकी विदेश विभाग के लंच में पीएम मोदी के सामने समोसा, खिचड़ी, आम का हलवा, मसाला चाय परोसी गई।  ये व्यंजन भारतीय मूल के शेफ मेहरवान ईरानी ने तैयार किए थे। ईरानी अमेरिका में चर्चित शेफ हैं और रेस्टोरेंट के मालिक हैं। महाराष्ट्र के अहमदनगर में जन्मे ईरानी 20 साल की उम्र में अमेरिका आ गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *