September 26, 2024

BSF ने मार गिराया एक और पाकिस्तानी ड्रोन

0

तरनतारन
पाकिस्तानी ड्रोन की भारतीय क्षेत्र में दस्तक देने की गतिविधियां लगातार जारी हैं। इसकी एक और ताजा उदाहरण गत रात देखने को मिली जब एक पाकिस्तानी ड्रोन ने जिले के अंतर्गत सीमा पार कर भारतीय क्षेत्र में दस्तक दे दी। शनिवार सुबह पंजाब पुलिस और बी.एस.एफ. द्वारा सर्च ऑपरेशन दौरान चाइना के बने एक ड्रोन को बरामद कर लिया गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गत रात 9.12 बजे जिले के अंतर्गत भारत-पाकिस्तान सीमा के अमरकोट सेक्टर में बी.ओ.पी. टी.जे सिंह के पिल्लर नंबर 146/2 द्वारा पाकिस्तानी ड्रोन के भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने की आवाज सुनाई दी। इसके बाद सीमा पर तैनात बी.एस.एफ. की 103 बटालियन एक्शन में आ गई। ड्रोन के पाकिस्तान लौटने की कोई आवाज नहीं सुनाई दी।

इस संबंध में जानकारी देते हुए डी.एस.पी. भिखीविंड प्रीतइंदर सिंह ने बताया कि पुलिस और बी.एस.एफ. द्वारा संदिग्ध इलाकों को सील करते हुए बॉर्डर के नजदीकी सभी इलाकों में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इस दौरान बरामद ड्रोन बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि बरामद किया गया ड्रोन (क्वाडकॉप्टर) दीदार सिंह पुत्र इंदर सिंह निवासी लाखना के खेतों से बरामद किया गया है। इस संबंधी थाना वल्टोहा में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed