September 25, 2024

ईरान में जहरीली शराब पीने से 17 लोगों की मौत

0

तेहरान
ईरान के अल्बोर्ज़ प्रांत में पिछले 11 दिनों में जहरीली शराब पीने से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई है।
ईरान की सरकारी न्यूज एजेंसी आईआरएनए ने अपनी रिपोप्च में यह जानकारी दी है।एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट अल्बोर्ज़ प्रांत के मुख्य न्यायाधीश होसैन फाज़ेली हेरिकंडी के हवाले से बताया कि इस अवधि के दौरान जहरीली शराब पीने के कारण तबीयत बिगड़ने पर करीब 191 लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया, जिनमें से चार अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं।

उन्होंने कहा कि अब तक प्रांतीय पुलिस ने नौ संदिग्धों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से दो पिछले दो दिनों में पकड़े गए है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोग मेथनॉल में पानी और अन्य घोल मिलाकर जहरीली शराब का उत्पादन करने या इसके वितरण में शामिल रहे हैं।

एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक अल्बोर्ज़ में एश्टेहार्ड काउंटी में एक हेयरस्प्रे उत्पादन कारखाने के मालिक को ‘अवैध रूप से’ औद्योगिक-ग्रेड अल्कोहल बेचते हुए पाया गया था, जिसका उपयोग जहरीले शराब के उत्पादन में किया गया था।
पिछले हफ्ते, स्थानीय मीडिया ने बताया था कि अल्बोर्ज़ में जहरीली शराब पीने के बाद पिछले दिनों के दौरान 12 से अधिक लोग मारे गए।उल्लेखनीय है कि ईरान में मादक पेय पदार्थों का उत्पादन, बिक्री और पीना अवैध है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *