September 27, 2024

गृह मंत्री ने बताया – शिक्षक भर्ती परीक्षा में नकल मामले में 5 लोगों के खिलाफ FIR

0

भोपाल
गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बिहार के राजनीतिक घटनाक्रम के बारे में कहा कि हम इस राज्य को अंधेरे से उजाले की और ले जा रहे थे. अब नीतीश जी वापस लालटेन युग की और ले जा रहे हैं. हमने बिहार के विकास के लिए कार्य किया परंतु नीतीश कुमार सत्ता में बने रहने के लिए बिहार को वापस चारागाह की ओर ले जा रहे हैं. बिहार के लोगों को वापस घोटालों की ओर ले जा रहे हैं. लालप्रसाद यादव आज भी चारा घोटाले में सजा काट रहे है और नीतीश कुमार उन्हीं से हाथ मिला रहे हैं.
गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया

किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं
गृह मंत्री ने रीवा में रिटायर्ड फौजी के साथ बीजेपी नेता द्वारा मारपीट के मामले पर कहा कि कानून अपना काम करेगा. किसी को भी कानून अपने हाथ मे लेने अनुमति नहीं है. रीवा एसपी को इस मामले में निर्देश दिए हैं. विदिशा के लटेरी में रेंजर की गोली से आदिवासी की मौत पर उन्होंने कहा कि यह दुखद घटना है. मुख्यमंत्री ने मामले के न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं. मृतक के परिजन को 20 लाख रुपए की आर्थिक सहायता और 2 अन्य घायलों को 5- 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी. साथ ही संबंधित अधिकारी को सस्पेंड करने की कार्रवाई कर दी गई है. पूरे प्रकरण में धारा 302 के तहत मामला भी दर्ज किया गया है.

24 घंटे में कोरना के 178 नए केस
गृह मंत्री ने बताया कि शिक्षक भर्ती परीक्षा में नकल का मामला सामने आया था, जिस पर पहली बार प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (पीईबी) ने एफआईआर दर्ज कराई है. 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इन दोनो सेंटर अब दोबारा परीक्षा नहीं होगी. गृह मंत्री ने बताया कि कोरोना के पिछले 24 घंटे में 178 नए मामले सामने आए हैं. 231 ठीक हुए, एक्टिव केस की संख्या 1243 बची है. 6610 सैम्पल पूरे प्रदेश में लिए गए हैं. पुलिस के 6 एक्टिव केस बचे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *