September 25, 2024

बंगाल पहुंचते ही ममता ने कांग्रेस को बताया BJP की टीम

0

  कोलकाता
   

पटना में विपक्षी दलों की बैठक के बाद बंगाल लौंटीं ममता बनर्जी ने कांग्रेस और सीपीएम पर बड़ा हमला बोला है. ममता ने कांग्रेस-सीपीएम और बीजेपी को 'महा-घोंट' बताया है. सीएम ने कहा कि बीजेपी के बहकावे में न आएं. बीजेपी झूठों की पार्टी है, उस पार्टी को वोट न दें, जो लोगों के लिए परेशानी खड़ी करें. वहीं कांग्रेस और सीपीएम को भी बाय-बाय करें.  

ममता ने कूचबिहार में पंचायत चुनाव प्रचार के दौरान कहा कि इन तीनों दलों ने हाथ मिलाया है. हम दिल्ली में बीजेपी के खिलाफ महा-घोंट (महागठबंधन) बनाने की कोशिश कर रहे हैं. यहां उन्होंने मेरे बारे में अपशब्द भी कहे. वे 'महा-घोंट' (बड़ी जटिलताएं) पैदा करना चाहते हैं. मैं उस महा-घोंट को तोड़ दूंगी और दिल्ली-बंगाल में केवल महा-जोत होगा.

ममता ने कांग्रेस को बंगाल में बीजेपी की ही टीम बताया है. उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी को एक भी वोट नहीं दें. सीपीएम को वापस मत लाओ और कांग्रेस यहां बीजेपी की ही एक और टीम है, इसलिए उन्हें वोट न दें.  

सुकातां मजूमदार ने दिया जवाब

वहीं ममता बनर्जी के इस बयान पर बंगाल बीजेपी चीफ सुकांता मजूमदार ने पलटवार किया है. मजूमदार ने कहा कि आप सीपीएम और कांग्रेस से मीटिंग करने के लिए पटना गए थे ताकि हम पर महा-घोंट बनाने का आरोप लगा सकें. कैमरा झूठ नहीं बोलता है. सीताराम येचुरी, आपसे क्या बोल रहे थे? मुख्यमंत्री अपने पूरे जीवन में प्रधानमंत्री नहीं बन सकती हैं और न ही उनका भतीजा पीएम बनेगा.

अधीर रंजन ने ममता को घेरा

ममता बनर्जी के पंचायत चुनाव में प्रचार करने को लेकर बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि 12 साल बाद बनर्जी पंचायत चुनाव में प्रचार कर रही हैं, जोकि टीएमसी की कमजोरी को दिखाता है. उन्हें एहसास हो गया है कि अगर वह मैदान में नहीं आएंगी तो उनकी पार्टी का क्या होगा?

23 जून को हुई थी विपक्षी दलों की बैठक

बता दें कि बीते 23 जून को पटना में 15 विपक्षी दलों की बैठक हुई थी. इस मीटिंग से ममता बनर्जी बहुत उत्साहित थीं और उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था कि इसमें तीन बातें तय की गई हैं, जिनमें सबसे अहम है कि हम सब मिलकर बीजेपी के खिलाफ लड़ेंगे. वहीं बैठक में राहुल गांधी ने कहा था कि इसमें जो भी दिल में है, उसे सबके सामने रखें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *