September 25, 2024

चक्कर खाकर गिरा दूल्हा, दुल्हन ने कर दिया शादी ने इनकार

0

 कानपुर देहात
   

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में एक दूल्हा फेरे लेते वक्त अचानक चक्कर खाकर नीचे गिर गया. मौके पर मौजूद परिजनों ने उसे पानी पिलाया और होश में लेकर आए. इस घटना के बाद चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई और दुल्हन ने शादी करने से इनकार कर दिया. परिजनों ने दुल्हन को समझाने का प्रयास किया पर वह नहीं मानी और बारात बिन दुल्हन के ही वापस लौट गई.    

फेरे लेते वक्त चक्कर खाकर गिरा दूल्हा

यह घटना मूसानगर थाना क्षेत्र के चपरघाटा गांव में हुई. यहां रहने वाली सपना की शादी धर्मपुर के रहने वाले युवक से हो रही थी. बारात तय समय पर 24 जून शनिवार शाम पहुंच गई. फिर बारात का स्वागत सत्कार और द्वारचार हुआ. इसके बाद वरमाला की तैयारी हुई और दूल्हा-दुल्हन स्टेज पर पहुंच गए. हर तरफ खुशियों का माहौल था परिवार और रिश्तेदार दावत का मजा लूट रहे थे.

खाने-पीने के बाद दूल्हे को फेरों के लिए मंडप लाया गया. दो फेरे लेने के बाद दूल्हा चक्कर खाकर नीचे गिर गया. बड़ी मुश्किल से उसे पानी डालकर होश में लाया गया लेकिन दुल्हन ने इसके बाद शादी ने इनकार कर दिया. सुबह तक दुल्हन को मनाने का प्रयास चलता रहा लेकिन बावजूद उसके दुल्हन नहीं मानी और बारात बिन दुल्हन के ही वापस लौट गई.

बिन दूल्ह लिए वापस लौटी बारात

इस घटना के बाद दूल्हे और दुल्हन के परिवार वालों ने सहमति के साथ शादी को तोड़ने का फैसला किया. किसी भी तरफ से पुलिस को इस मामले की कोई सूचना नहीं दी गई. बताया जा रहा है कि दौरा पड़ने से दूल्हा चक्कर खाकर बेहोश हुआ था. दुल्हन के परिजनों का कहना है कि उन्होंने अपनी बेटी को काफी समझाने का प्रयास किया पर वह नहीं मानी.

वहीं दूल्हे पक्ष के लोगों ने बताया कि अचानक उनका बेटे चक्कर खाकर नीचे गिर गया. इस पर दुल्हन से शादी तोड़ दी. इस बात से उन्हें काफी निराशा हुई है. वहीं गांव में इस शादी के टूटने की चर्चा जोरों पर है. लोग तरह- तरह के कयास लगा रहे हैं.    

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *