September 24, 2024

अगर वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया तो इस स्टेडियम में खेला जाएगा मैच!

0

नई दिल्ली

वैसे तो आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल का ऐलान आज यानी मंगलवार 27 जूकन को घोषित हो जाएगा, लेकिन सेमीफाइनल को लेकर टीम इंडिया को एक सहूलियत मिलने वाली है। वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम और कोलकाता के ईडन गार्डेंस स्टेडियम में खेले जाने की संभावना है, लेकिन भारतीय टीम के लिए एक मैदान फिक्स है।

दरअसल, बीसीसीआई चाहती है कि अगर टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल के लिए क्वॉलिफाई करे तो फिर टीम का मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। ऐसे में वेन्यू एक-दूसरे का साथ स्वैप किए जा सकते हैं। अक्सर ऐसा होता नहीं है, लेकिन कुछ मामलों में ऐसा संभव है, क्योंकि भारत ने यहां वर्ल्ड कप 2011 का फाइनल धोनी की कप्तानी में जीता था। हालांकि, कोलकाता का ईडन गार्डेंस स्टेडियम भी ऐतिहासिक है और यहां कई वर्ल्ड कप के मैच खेले जा चुके हैं, लेकिन भारतीय टीम मुंबई में ही अपना सेमीफाइनल मैच खेलना पसंद करेगी। पीटीआई की रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हो गई है कि यदि भारत सेमीफाइनल के लिए क्वॉलिफाई करता है, तो वे अपना सेमीफाइनल मैच मुंबई में खेलेंगे। फाइनल मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा।
 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, वर्ल्ड कप 2023 की अंकतालिका में जो टीम पहले और चौथे स्थान पर रहेगी, उसके बीच पहला सेमीफाइनल होगा और दूसरे और तीसरे नंबर की टीम के बीच दूसरा सेमीफाइनल होता है। ऐसे में आईसीसी और बीसीसीआई चाहेंगी कि वेन्यू की घोषणा हो जाए, लेकिन ये बाद में तय हो कि पहला सेमीफाइनल और दूसरा सेमीफाइनल मैच कहां खेला जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *