September 24, 2024

उरला की फैक्ट्री में हादसे से मौत, आप यूथ विंग ने मृत मजदूर के परिवार को दिलाई 17 लाख की आर्थिक मदद

0

रायपुर

उरला स्थित सनराइज टेंक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में 25 जून की रात 3:30 बजे 25 वर्षीय दौलत राम यादव पिता श्री शम्भू यादव ग्राम भटभेरा थाना सुहेला जिला बलौदा बाजार का फैक्ट्री की लापरवाही से मृत्यु हो गई। मृतक के शव का एम्स रायपुर में पोस्टमार्टम कराया गया।

उक्त घटना की सूचना जब आम आदमी पार्टी यूथ विंग के रायपुर जिलाध्यक्ष वीरेंद्र पवार को मिली तो वे अपने यूथ साथियों के साथ एम्स हॉस्पिटल पहुंचे। जहां कुछ श्रमिक संगठनों के नेताओं के साथ भाजपा और कांग्रेस के नेता भी शामिल थे जो पीड़ित परिवार को 1-2 लाख दिलवाकर मामले को खत्म करना चाह रहे थे। आम आदमी पार्टी यूथ विंग के साथियों ने मोर्चा संभालते हुए पीड़ित परिवार से मृतक के पिताजी को बुलाकर कंपनी के मैनेजमेंट टीम से बात कराई। तब कहीं जाकर कंपनी के मैनेजमेंट द्वारा मृतक के पिताजी को 17 लाख रूपए देने को राजी हुए।

विदित हो कि मृतक अपने माँ बाप के लिए अकेला कमाने वाला था। मृतक कुछ दिनों में अपनी बहन की शादी करने वाला था अब उसके 60 साल के पिताजी पर सारी जवाबदारी आ गयी है। आम आदमी पार्टी की ओर से यूथ विंग जिला अध्यक्ष वीरेंद्र पवार, पदुमान शर्मा, मनीष सारथी और विकास दास मानिकपुरी ने मृतक के परिवार को मदद दिलाने में अहम् भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *