September 24, 2024

इटरासी में ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में फिसला यात्री, बोगी और प्‍लेटफार्म के बीच फंसने से मौत

0

इटारसी
 बुधवार दोपहर भागलपुर से चलकर सूरत जा रही 19046 ताप्तीगंगा एक्सप्रेस में चढ़ने के दौरान एक यात्री का पैर फिसल गया और वह बोगी के पायदान से फिसलकर पहियों की चपेट में आ गया। इस हादसे में यात्री की मौत हो गई। हादसे की वजह से ट्रेन प्लेटफार्म नंबर 6 पर 1 घंटा 12 मिनट खड़ी रही। जानकारी के अनुसार ट्रेन प्‍लेटफार्म से रवाना हो रही थी, तभी गार्ड यान के आगे लगी सामान्य बोगी में चढ़ने के दौरान एक यात्री फिसलकर पहियों की चपेट में आ गया। यात्री को गिरता देख ट्रेन प्रबंधक ने तत्काल एयर प्रेशर डाउन किया, इसके बाद ट्रेन आगे चलकर रोकी गई। हालांकि यात्री की जान नहीं बचाई जा सकी।

बताया जाता है कि घटना के वक्‍त प्लेटफार्म पर काफी भीड़भाड़ थी। कोच में भी क्षमता से ज्यादा यात्री थे। जल्दबाजी में यात्री संतुलन खो बैठा और फिसलकर पहियों की चपेट में आ गया। यह देखकर बोगी में खड़े यात्रियों ने आवाज देकर ट्रेन रोकने को कहा। सूचना पर आरपीएफ जीआरपी मौके पर आई, इसके बाद रेल चिकित्सक को बुलाया गया।

पायदान काटकर निकाला शव

यात्री बोगी ओर पायदान के बीच बुरी तरह फसा हुआ था। रेलकर्मियों ने पायदान काटकर बमुश्किल शव को बाहर निकाला। शव बाहर निकालने के बाद ट्रेन को करीब सवा घन्टे की देरी से रवाना किया गया। चार दिन पहले भी इटारसी स्टेशन पर इसी तरह के एक हादसे में एक यात्री की मौत हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *