September 24, 2024

प्रगति मैदान लूट केस में 50 लाख हो सकती है रकम, अब तक आरोपियों से 5 लाख बरामद

0

नई दिल्ली

 प्रगति मैदान सुरंग में एक डिलीवरी एजेंट और उसके सहयोगी से बंदूक दिखाकर लूटपाट करने के मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ। आरोपियों से पूछताछ के बाद ऐसी आशंका जताई जा रही है कि बदमाशों द्वारा लूटी हुई रकम 2 लाख नहीं बल्कि 50 लाख रुपये तक हो सकती है. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों से अब तक 5 लाख रुपये बरामद भी किए हैं। इतना ही नहीं इस लूटकांड का मास्टरमाइंड उस ओमिया एंटरप्राइजेज कंपनी में काम कर चुका है, जिसके डिलीवरी एजेंट से लूट हुई।

नकदी से भरा बैग लूटा
वहीं, अब तक सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। दिल्ली पुलिस को मिले सीसीटीवी फुटेज में मोटरसाइकिल सवार चार बदमाश चांदनी चौक स्थित ओमिया इंटरप्राइजेज के डिलीवरी एजेंट और उसके सहयोगी की कैब को रोककर बंदूक के दम पर नकदी से भरा बैग लूटते नजर आए थे। पिछले शनिवार को लूट की इस घटना को उस समय अंजाम दिया गया था, तब दोनों नकदी पहुंचाने के लिए कैब से गुरुग्राम जा रहे थे।

 एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। प्राथमिक जांच से पता चला है कि आरोपियों ने बृहस्पतिवार और शुक्रवार को रेकी भी की थी। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में उस्मान अली उर्फ कल्लू, इरफान, अनुज मिश्रा उर्फ सनकी (भलस्वा डेयरी निवासी), कुलदीप उर्फ लंगड़ (जहांगीरपुरी निवासी), सुमित उर्फ आकाश (बुराड़ी निवासी), प्रदीप उर्फ सोनू (बागपत निवासी) और अमित उर्फ बाला (गाजियाबाद में लोनी निवासी) शामिल हैं। विशेष पुलिस आयुक्त रविंद्र सिंह यादव ने कहा कि कई स्थानों पर दबिश देकर आरोपियों को पकड़ा गया है।

यादव ने कहा कि उस्मान ने कई बैंकों से कर्ज लिया था और क्रिकेट सट्टेबाजी में पैसा भी गंवाया था। उन्होंने कहा कि वह अपना कर्ज चुकाने के लिए पैसे को लेकर परेशान था और उसने नकदी ले जाने वाले व्यापारियों को लूटने की योजना बनाई। आरोपियों को पता था कि नकद रकम दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे के बीच चांदनी चौक इलाके से भेजी जाती है। इसके बाद उस्मान ने बुक की गई हरियाणा के नंबर प्लेट वाली कार की सूचना अपने साथियों को दी और इसके जरिये नकद रुपये भेजे जाने की संभावना जताई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *