September 24, 2024

MP के कांग्रेस दफ्तर में हो बकरे की कुर्बानी और नमाज, AIMIM नेता ने दिग्विजय को चिट्ठी लिख याद दिलाई वो बात

0

भोपाल
असदुद्दीन औवेसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के एक नेता ने दिग्विजय सिंह को चिट्ठी लिखकर बकरीद पर भोपाल में स्थित मध्य प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में ईद की नमाज पढ़ने और बकरे की कुर्बानी देने की अनुमति मांगी है। बकरीद के नाम से मशहूर ईद-उल-अजहा का त्योहार गुरुवार को मनाया जाएगा।

एआईएमआईएम की मध्य प्रदेश इकाई के सचिव पीरजादा तौकीर निजामी ने इस संबंध में कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने कहा है कि वाकई में आप सेक्युलर हो और राहुल गांधी की बात मानते हों तो पीसीसी जो आपकी मोहब्बत की दुकान है उस पर मुस्लिम समाज के इस त्यौहार पर कुर्बानी करने और विशेष नमाज अदा करने की इजाजत दें।

पीरजादा तौकीर निजामी ने कहा, “कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपनी पार्टी को 'मोहब्बत की दुकान' कहते हैं। मैंने खुद को धर्मनिरपेक्ष कहने वाले दिग्विजय सिंह से मध्य प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में बकरीद मनाने की अनुमति देने का अनुरोध किया है।''

नरोत्तम मिश्रा ने दिग्विजय सिंह को बताया छद्म धर्मनिरपेक्ष

निजामी द्वारा कांग्रेस के मध्य प्रदेश मुख्यालय में बकरे की कुर्बानी देने (बकरीद या ईद उल अजहा मनाने) की मंजूरी मांगने की बात पर राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिग्विजय सिंह पर ''छद्म धर्मनिरपेक्ष'' होने का आरोप लगाया। नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार शाम इंदौर में संवाददाताओं से कहा, ''दिग्विजय सिंह के साथ यह तो होना ही था। वह छद्म धर्मनिरपेक्षता का चोला ओढ़कर हिंदुओं और हिंदुत्व को जिंदगी भर नकारते रहे। अब वह एआईएमआईएम नेता के पत्र का जवाब दें।'' उन्होंने यह तंज भी कसते हुए कहा कि ''न खुदा ही मिला, न विसाल-ए सनम, न इधर के रहे, न उधर के हम'' की कहावत दिग्विजय सिंह पर एकदम सटीक बैठती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *