September 24, 2024

वीरेंद्र सहवाग और एडम गिलक्रिस्ट के स्पेशल क्लब में हुई डेविड वॉर्नर की एंट्री, टेस्ट क्रिकेट में किया ये कारनामा

0

नई दिल्ली

ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे एशेज टेस्ट में आक्रामक खेल दिखाया। 66 गेंदों पर अपना 35वां टेस्ट अर्धशतक जड़ते हुए उन्होंने 66 रनों की शानदार पारी खेली। अपनी इस पारी के दम पर वॉर्नर ने टीम को शानदार शुरुआत तो दिलाई ही, मगर साथ ही भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और एडम गिलक्रिस्ट के स्पेशल क्लब में भी एंट्री ली। टेस्ट क्रिकेट वॉर्डर का यह 75 या उससे अधिक के स्ट्राइक रेट के साथ 30वां फिफ्टी प्लस स्कोर था, अब उनसे आगे इस मामले में यह दोनों दिग्गज बल्लेबाज ही हैं।
 
टेस्ट क्रिकेट में 75 या उससे अधिक के स्ट्राइक रेट के साथ फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड वीरेंद्र सहवाग के नाम है। सहवाग ने यह कारनामा कुल 39 बार किया है, वहीं डेविड वॉर्नर के हमवतन एडम गिलक्रिस्ट के नाम 33 बार ऐसा करने का रिकॉर्ड दर्ज है। वॉर्नर अब इन दोनों बल्लेबाजों के खास क्लब में शामिल हो गए हैं जिन्होंने 30 या उससे अधिक बार ये कारनामा किया है।
 
75+ SR के साथ टेस्ट में सर्वाधिक 50+ स्कोर
39 – वीरेंद्र सहवाग
33 – एडम गिलक्रिस्ट
30 – डेविड वॉर्नर
28 – विव रिचर्ड्स
25-कपिल देव
25 – ब्रायन लारा

 
बात मुकाबले की करें तो, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक बोर्ड पर 5 विकेट के नुकसान पर 339 रन लगाए। वॉर्नर के अलावा ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ ने अर्धशतक जड़े। स्मिथ फिलहाल 85 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं और उनका साथ ऐलेक्स कैरी दे रहे हैं। बता दें, 5 मैच की इस सीरीज का पहला मैच जीतकर कंगारू 1-0 से आगे चल रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *