September 23, 2024

पाकिस्तान के खिलाफ 1 गेंद पर चाहिए थे 2 रन, अश्विन को विराट कोहली ने दिए थे 7 ऑप्शन

0

नई दिल्ली

ICC T20 World Cup 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच जो लीग मैच खेला गया था, वह विराट कोहली के करियर का शायद सबसे यादगार मैच था। विराट ने अकेले दम पर पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। हालांकि, सभी ये भूल जाते हैं कि विनिंग शॉट आर अश्विन ने खेला था। अश्विन ने ही अब ये खुलासा किया है कि उस आखिरी गेंद से पहले उनके और विराट कोहली के बीच क्या बात हुई थी और उन्होंने कैसे मानसिक तौर पर पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला जीता।  

टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने आईसीसी को दिए इंटरव्यू में कहा, "जब मैं विश्व कप में आखिरी गेंद पर पाकिस्तान (मोहम्मद नवाज) के खिलाफ बल्लेबाजी करने आया, तो विराट कोहली ने मुझे उस एक गेंद को खेलने के लिए लगभग 7 विकल्प दिए, जब मैंने विराट की आंखों में देखा, तो उनके सिर पर जीत का भूत सवार था, वह किसी दूसरे ग्रह पर था। विराट कोहली की यह शानदार पारी थी। यह मैच अब तक के महान मैचों में से एक था।" विराट ने उस मैच में 82 रन बनाए थे।
 
वहीं, आखिरी गेंद वाइड होने पर उन्होंने कहा, "जिस क्षण (मोहम्मद) नवाज ने वाइड गेंद फेंकी, मुझे पता चल गया कि मैंने प्रतियोगिता जीत ली है, क्रिकेट कई मायनों में बहुत सारे संदेश देने वाला है, यहीं से मैंने सकारात्मकता वापस हासिल की और गेम जीता। जब मैं सोने जाता हूं या वीडियो देखता हूं तो इस खेल के बारे में सोचता हूं, अगर गेंद मेरे पैड पर टकराती तो क्या होता, यह काफी करीब था, हो सकता है कि इस मैच को मेरे द्वारा फिनिश किया जाना था (मुस्कुराते हुए), लेकिन विराट ने एक शानदार पारी खेली।"

आखिरी गेंद पर चाहिए थे दो रन
भारत को मुकाबला जीतने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी गेंद पर दो रन चाहिए थे। दिनेश कार्तिक आउट हो चुके थे और आर अश्विन आखिरी गेंद खेलने के लिए आए थे। अश्विन और विराट के बीच कुछ बातचीत हुई। अश्विन ने स्ट्राइक ली और नवाज ने गेंद फेंकी, लेकिन अश्विन थोड़ा सा आगे खिसक गए और गेंद वाइड हो गई। इसके बाद अश्विन ने मिड ऑफ के ऊपर से चौका जड़ दिया और भारत को जीत दिलाने का काम किया। इस तरह 2021 का हिसाब भारत ने बराबर कर दिया।  

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed