September 23, 2024

लखनऊ-अयोध्या रोड को जाम से मिलेगी निजात, तैयार हो रहा है प्लान

0

 लखनऊ

लखनऊ पॉलीटेक्निक चौराहे से लेकर कमता, चिनहट, मटियारी तक सड़क को सुधारा जाएगा। जाम की समस्या दूर होगी। एक दिन पहले निरीक्षण के बाद कमिश्नर ने इसके लिए कई विभागों के अफसरों को कार्य योजना तैयार करने का निर्देश दिया है। अयोध्या रोड पर 2 लाख से अधिक वाहनों का दबाव रहता है।

कमिश्नर ने इसके पूर्व पॉलीटेक्निक चौराहे का तीन बार निरीक्षण कर सुधार के निर्देश दिए थे। बीते मंगलवार को कमता तिराहे से होते हुए चिनहट तिराहा और मटियारी का निरीक्षण किया। इस दौरान कई जगह सड़क मूल आकार से तंग दिखाई पड़ी। इस पर कमिश्नर डॉ. रोशन जैकब ने अधिकारियों को सड़क चौड़ीकरण करने के निर्देश दिए। साथ ही अधिकारियों से पूर्व में दिए गए निर्देशों का कितना पालन किया गया, इसकी जानकारी मांगी है। पॉलीटेक्निक चौराहे पर वाहनों का अत्यधिक दबाव रहता है। अप्रैल में निरीक्षण के दौरान बस स्टॉप हटाने, चौराहे को नो एक्टिविटी जोन बनाने के निर्देश दिए थे।

अभी से शुरू होंगे सुधार के कार्य
पॉलीटेक्निक से लेकर मटियारी और उसके आगे तक सड़क पर अवरोध बन रहे बिजली के खंभे हटाए जाएंगे। कमिश्नर ने लेसा को इन खंभों को पीछे करने का निर्देश दिया है। सड़क का ब्लैक टॉप बढ़ाया जाएगा। यानी जहां स्थान है वहां सड़क का दायरा बढ़ेगा। यह कार्य बारिश रुकने के बाद किया जाएगा। इसके पूर्व खंभे व अन्य बाधाएं हटाए जाने का कार्य किया जाएगा। यह एनएचएआई, नगर निगम और लेसा के अधिकारी आपसी समन्वय से करेंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *