September 23, 2024

भीम आर्मी प्रमुख को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में 1 गिरफ्तार, लिखा था – दोबारा नहीं बचेगा

0

अमेठी
 अमेठी पुलिस ने एक ड्राइवर को गिरफ्तार किया है जिसने कथित तौर पर भीम आर्मी प्रमुख चंद्र शेखर आजाद को जान से मारने की धमकी दी थी। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि 30 वर्षीय विमलेश सिंह को गौरीगंज थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया। अमेठी के पुलिस अधीक्षक (एसपी) इलामारन ने कहा कि विमलेश हरियाणा में एक कैरिज वैन चलाता था। एसपी ने कहा कि विमलेश ने फेसबुक पर टिप्पणियां इसलिए कीं क्योंकि भीम आर्मी प्रमुख द्वारा उनके समुदाय के खिलाफ की गई टिप्पणियों से उन्हें "नाराज और अपमानित" महसूस हुआ।
 
पुलिस ने गुरुवार को अमेठी जिले में एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एक फेसबुक पोस्ट के लिए एफआईआर दर्ज की थी, जिसमें आजाद पर बुधवार शाम को सहारनपुर में हुए हमले से कुछ दिन पहले जान से मारने की धमकी दी गई थी। एफआईआर आईपीसी की धारा 506 (आपराधिक धमकी के लिए सजा) और आईटी अधिनियम की धारा 66 के तहत गौरीगंज पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई थी। जान से मारने की धमकी 'अमेठी के क्षत्रिय' नामक फेसबुक पेज से जारी की गई थी। पोस्ट, जिसे अब हटा दिया गया है, में कहा गया था कि आज़ाद को अमेठी के ठाकुरों द्वारा दिन के उजाले में एक सड़क पार करते समय मार दिया जाएगा।
 
आपको बता दें कि इस फेसबुक पेज पर गुरुवार को साझा की गई एक अन्य पोस्ट में कहा गया कि ''वह (आजाद) अगली बार नहीं बचेंगा।'' आजाद एक बहुत चालाक आदमी हैं, उन्हें सुरक्षा, बुलेटप्रूफ वाहन और जैकेट की जरूरत है, पोस्ट में कहा गया और एक बड़े आंदोलन की चेतावनी दी गई यदि हमले के लिए किसी निर्दोष राजपूत को फंसाया गया है। बुधवार शाम को सहारनपुर के देवबंद में अज्ञात हमलावरों ने भीम आर्मी प्रमुख की कार पर गोलीबारी की, जिसमें एक गोली भीम आर्मी प्रमुख के पेट को छूते हुए निकल गई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *