September 23, 2024

व्यापारी को अगवा कर बैंक खाते में ट्रांसफर करा लिए 21 लाख

0

भोपाल

प्लास्टिक मटेरियल खरीदने से पहले उसकी गुणवत्ता देखने मदुरई तमिलनाडू से भोपाल पहुंचे एक कारोबारी को रॉ-मटेरियल सप्लाई करने का झांसा देकर बुलाने वाले दो लोगों ने कार से अगवा कर लिया। इसके बाद आरोपियों ने मारपीट कर 40 हजार रुपए लूट लिए। इतना ही नहीं आरोपियों ने उसे एक मकान में बंधक बनाकर रखा और पिस्टल व चाकू की नोंक पर डरा-धमकाकर फिरोती के तौर पर 21 लाख रुपए अपने खाते में ट्रांसफर करा लिए। इसके बाद आरोपियों ने उसे व उसके परिवार को जान से मारने की धमकी देकर इंदौर रोड पर छोड़ दिया। क्राइम ब्रांच ने इस मामले में फरियादी के मदुरई से लौटने  के बाद गुरुवार को दो लोगों के खिलाफ अपहरण समेत विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।

रॉ मटेरियल दिखाने के लिए बहाने बुलाया
अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त शैलेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि कमला सेकेंड स्ट्रीट चिन्ना चौकी कुलम मदुरई तमिलनाडू निवासी वी. सतीश पुत्र टी. बिरैया(39) वीरा इंड्रस्ट्रीज प्लास्टिक पाइप और प्लास्टिक कच्चे माल के निर्माण का काम करती है। उन्होंने पुलिस को बताया कि रॉ मटेरियल के लिए उनकी कौशिक नाम के व्यक्ति से बात चल रही थी।   21 जून को एक व्हाट्सएप नंबर से मैसेज मिला कि प्लास्टिक का रा-मटेरियल तैयार है, आप पैसा भेज दो तो मैं माल भेज दूंगा। इस पर उन्होंने कहा कि मैं माल की गुणवत्ता देखने के बाद ही पेमेंट करूंगा। इसके बाद वह 21 जून को भोपाल पहुंचे।

आसाराम चौराहे से किया अगवा
21 जून को दोपहर करीब 12 बजे फरियादी को संत आसाराम चौराहे से आरोपियों ने स्विफ्ट कार में बैठाया और चलती कार में मारपीट कर 40 हजार रुपये छीन लिये। वे फरियादी को एक अज्ञात स्थान पर बने घर में ले गए और बंधक बना लिया। उस मकान में एक बुजुर्ग व्यक्ति भी था। इस दौरान तीनों ने मिलकर उसके साथ मारपीट की। इसके बाद उसे अकाउंट नंबर दिए और कहा कि पैसे ट्रांसफर करा दो। फरियादी ने अपनी कंपनी वीरा इंडस्ट्रीज के लोन खाते से 7 खाता नंबरों पर 20 लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए।

इसके बाद आरोपियों ने उसे रात 10.30 बजे टोल नाका होते हुए इंदौर रोड ले गए। जहां पर आरोपियों ने फरियादी के आईफोन से उसके परिवार के सदस्यों की फोटो खींच ली और कहा कि अगर पुलिस में शिकायत की तो पूरे परिवार को जान से खत्म कर देंगे। इसके बाद बुजुर्ग व्यक्ति ने उसका आईफोन मोबाइल छीन लिया। इसके बाद फरियादी 24 जून की सुबह इंदौर पहुंचकर फ्लाइट से बेंगलुरु और फिर मदुरई पहुंचा। जहां परिजनों को पूरी घटना बताई और गुरुवार को वापस भोपाल पहुंच कर शिकायत की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *