September 23, 2024

मुंबई-अमदाबाद हाइवे पर नवनिर्मित पुल ने खोली सरकार की पोल!…पहली बारिश में हुए गड्ढे

0

मुंबई-अमदाबाद
मुंबई-अमदाबाद हाइवे पर नवनिर्मित वर्सोवा पुल ने सरकार की पोल खोल दी है। तीन महीने पहले ही यातायात के लिए खोले गए इस पुल पर पहली ही बारिश में गड्ढे पड़ गए। ऐसे में इस पुल की गुणवत्ता पर सवाल उठने लगे हैं। बता दें कि मुंबई-अमदाबाद महामार्ग पर मुंबई और ठाणे से आने वाले तथा वसई-गुजरात की ओर जाने वाले वाहनों की आवाजाही के लिए केंद्र सरकार के राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा घोड़बंदर स्थित वर्सोवा खाड़ी पर चार लेन पुल का निर्माण किया गया है।

लगभग 247 करोड़ रुपए की लागत से बना यह नवनिर्मित वर्सोवा पुल 28 मार्च को वाहनों के लिए खोला गया था। वेलकर पेट्रोल पंप से वसई के ससुनवघर तक सवा दो किलोमीटर लंबे इस पुल को शुरू हुए अभी तीन महीने से भी कम समय हुआ है, जबकि पुल पर पहली बारिश में ही बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं।
उक्त पुल पर वाहनों का आवागमन ज्यादा है, ऐसे में बड़े-बड़े गड्ढे पड़ने से दुर्घटना व जनहानि का भय बना रहता है। ऐसे में इस नवनिर्मित पुल की गुणवत्ता को लेकर चौतरफा आलोचना होने लगी है। लोगों ने इस पर नाराजगी जताते हुए पुल पर बने इन गड्ढों को तत्काल पाटने सहित संबंधित कार्य की जांच कर तत्काल कार्रवाई करने की मांग की है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *