September 23, 2024

कांग्रेस ने ‘नारी सम्मान’ के लिए समय बढ़ाया, घर-घर पहुंच रहे पार्टी कार्यकर्ता

0

भोपाल

कांग्रेस की नारी सम्मान योजना के फार्म भरे जाने का आज अंतिम दिन था, लेकिन अब फार्म भरे जाने की तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है। कांग्रेस का दावा है कि अब बड़े परिवारों के लोग कांग्रेस नेताओं के पास फार्म भरने के लिए पहुंच रहे हैं।

इसलिए इस योजना के फार्म भरे जाने का सिलसिला फिलहाल जारी रखा गया है। प्रदेश भाजपा सरकार की लाड़ली बहना योजना के मुकाबले कांग्रेस वादा कर रही है कि उसकी सरकार बनी तो वह नारी सम्मान योजना के तहत महिलाओं को हर माह 1500 रुपए के साथ ही 500 रुपए में गैस सिलेंडर देगी। कांग्रेस के इस वादे को पूरा करने के लिए संगठन के लोगों को घर-घर जाकर फार्म भरवाने थे। इसके लिए 30 जून की तारीख अंतिम थी। लेकिन अब यह फार्म आगे भी भरे जाएंगे।

सूत्रों की मानी जाए तो कांग्रेस के कार्यकर्ता कई जगहों पर अब तक फार्म भरवाने पहुंचे ही नहीं हैं। इस संबंध में पीसीसी को जानकारी लगने के बाद इस अभियान को जारी रखा गया है। वहीं पीसीसी में भी इस योजना की समीक्षा की जाएगी और यह देखा जाएगा कि कितने फार्म अब तक भरा चुके हैं। उधर कांग्रेस ने इस योजना के लिए जो पोर्टल बनाया है, उस पर इन फार्म को अपलोड भी कर रही है।

कांग्रेस का दावा
इस योजना के प्रभारी एवं प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष प्रकाश जैन ने दावा किया है कि कांग्रेस के कार्यकर्ता घर-घर जा रहे हैं। फार्म को पोर्टल पर अपलोड करने का काम चल रहा है। इसके बाद संख्या सामने आएगी। सभी जिलों के यह बात भी सामने आ रही है कि कुछ लोगों ने पहले फार्म नहीं भरे थे, वे अब पार्टी नेताओं के पास से फार्म मंगवा रहे हैं। हम उनके भी फार्म लेंगे। अभी फार्म भरने का सिलसिला चलता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *