September 23, 2024

गुरूद्वारा रोड डामरीकरण कार्य गुणवत्ताहीन करने पर एस.एस.आर सिविलकान को आयुक्त ने दी अंतिम नोटिस

0

राजनांदगांव।

ग्रुप टेंडर में वार्ड नं. 18 से 25 तक सडकों का मरम्मत कर डामर समतलीकरण कार्य के तहत गुरूद्वारा रोड में गुणवत्ताहीन डामरीकरण करने पर निगम आयुक्त श्री अभिषेक गुप्ता ने ठेकेदार मे. एस.एस.आर. सिविलकान को सुधार करने अंतिम नोटिस जारी किया है।

आयुक्त श्री गुप्ता ने बताया कि शहर में डामरीकरण व डामर नवीनीकरण करने नगर निगम द्वारा प्रक्रिया की गयी थी, प्रक्रिया उपरांत ग्रुप टैण्डर में वार्ड नं. 18 से 25 तक सड़कों का मरम्मत डामर नवीनीकरण करने ठेकेदार मे. एस.एस. सिविलकान को अनुबंध निष्पादन कर कायार्देश दिया गया था। कायार्देश अनुसार उनके द्वारा गुरूद्वारा रोड का डामर नवीनीकरण किया गया। स्थल निरीक्षण उपरांत डामर नवीनीकरण गुणवत्ताहीन पाया गया एवं गुणवत्ताहीन मटेरियल का उपयोग करने व निधारित स्पेशिफिकेशन के अनुरूप कार्य नहीं करने के कारण सड़क कई जगहो पर उखड़ गया, जिसके लिये संबंधित ठेकेदार को 31 मई 2023 व 20 जून 2023 को नोटिस जारी किया गया। नोटिस उपरांत भी इनके द्वारा सुधार नहीं किया गया, सुधार नहीं करना निदेर्शो का लगातार उल्लंघन निविदा एवं अनुबंध शर्तो के विपरीत है।

आयुक्त श्री गुप्ता ने बताया कि गुरूद्वारा रोड डामरीकरण कार्य सुधार, गुणवत्ता पूर्वक समाग्री का उपयोग करते हुये उखडे सड़कों का तत्काल आवश्यक सुधार करने ठेकेदार मे. एस.एस. सिविलकान को अंतिम नोटिस जारी किया गया है। नोटिस उपरांत सुधार नहीं करने पर अनुबंध शर्तो के प्रावधानों के तहत देयक राशि से कटौति की जायेगी, जिसकी सम्पूर्ण जवाबदारी संबंधित ठेकेदार की होगी। उन्होंने बताया कि डामरीकरण में पूर्व में भी गुणवत्ताहीन कार्य करने की शिकायत पर चिखली में शीतला मंदिर र्प्रवेश द्वार से सांई मंदिर तक डामरीकरण कार्य के लिये जारी निविदा में मे. एस.एस. सिविलकान का प्राप्त न्यूनतम दर को भी महापौर परिषद में निरस्त कर दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *