September 23, 2024

महाराष्ट्र बस हादसा: मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये मुआवजा देगी शिंदे सरकार

0

महाराष्ट्र
 महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शनिवार को समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर बुलढाणा में हुई बस दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि और घायलों को मुफ्त इलाज की घोषणा की है। सीएम कार्यालय के एक आधिकारिक बयान में कहा गया, "इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में मृतकों और उनके परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने प्रत्येक मृतक के परिवारों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 5-5 लाख रुपये की सहायता की घोषणा की है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने उस दुर्घटना की जांच के भी आदेश दिए हैं जिसमें कई लोगों की जान चली गई। मुख्यमंत्री ने इस भीषण दुर्घटना से व्यथित होने की बात कहते हुए घटना की जांच के आदेश दिये हैं. हादसे में तीन बच्चों समेत कुल 26 लोगों की मौत हो गई है. बयान में आगे कहा गया, मुख्यमंत्री ने दुर्घटना पीड़ितों को तत्काल सहायता प्रदान करने के निर्देश देते हुए घायलों को सरकारी खर्च पर तत्काल चिकित्सा उपचार प्रदान करने का भी निर्देश दिया। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, हादसे में बचे ड्राइवर ने बताया कि टायर फटने से बस में आग लग गई, जिसके बाद यह हादसा हुआ।

पुलिस ने कहा, हालांकि, दुर्घटना का सही कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। हादसा शनिवार देर रात करीब 1:30 बजे समृद्धि-महामार्ग एक्सप्रेस-वे पर हुआ। बस नागपुर से पुणे जा रही थी जब रात करीब 1:30 बजे यह दुर्घटनाग्रस्त हो गई। ड्राइवर ने कहा कि टायर फटने के बाद यह दुर्घटना हुई, जिससे बस में आग लग गई। बाद में वाहन के डीजल टैंक में आग लग गई। आग। मरने वालों में 3 बच्चे हैं और बाकी वयस्क हैं। दुर्घटना का सही कारण अभी तक पता नहीं चला है, बुलढाणा के एसपी सुनील कदसाने ने संवाददाताओं को बताया। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, बस में कुल 33 लोग सवार थे, जो पुणे जा रही थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *