September 23, 2024

अब महाकालेश्वर में 400 रुपये किलो मिलेगा लड्डू प्रसाद

0

उज्जैन
 ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में शनिवार से लड्डू प्रसाद के दाम में वृद्धि किए जाने का निर्णय लिया गया है। भक्तों को अब भगवान महाकाल का लड्डू प्रसाद 360 रुपये की बजाय 400 रुपये किलो में खरीदना पड़ेगा।

बीते दिनों मंदिर प्रबंध समिति की बैठक में लड्डू प्रसाद के दाम में 40 रुपये किलो की वृद्धि करने का निर्णय लिया गया था। मंदिर प्रशासन समिति के निर्णय अनुसार 1 जुलाई से लड्डू प्रसाद के दाम बढ़ाने जा रहा है। अब तक भक्तों को लड्डू प्रसाद 360 रुपये किलो मिल रहा था। 40 रुपये किलो की मूल्य वृद्धि के बाद प्रसाद का दाम 400 रुपये किलो हो गया है।

100 ग्राम के पैक में 500 रुपये किलो पड़ेगा प्रसाद

मंदिर समिति ने 100 ग्राम लड्डू प्रसाद के पैकेट का मूल्य 50 रुपये निर्धारित किया है। इसके अनुसार लड्डू प्रसाद की कीमत 500 रुपये किलो होगी। अधिकारियों का कहना है कि छोटे पैकेट में पैकिंग चार्ज अधिक लगता है। इसलिए 50 रुपये कीमत रखी गई है। इससे खुल्ले पैसे की समस्या से भी मुक्ति मिलेगी।

प्रसाद के पैकेट से हटेगा मंदिर का शिखर

समिति प्रसाद के पैकेट में भी बदलाव करने जा रही है। बताया जाता है अब लड्डू प्रसाद के पैकेट से महालेश्वर मंदिर के शिखर का फोटो हटाया जा रहा है। प्रसाद का उपयोग करने के बाद लोग पैकेट को फेंक देते हैं और यह पैरों में आता है। बताया जाता है पैकेट का नया डिजाइन तैयार हो रहा है। जल्द ही भक्तों को नये कलेवर के पैकेट में प्रसाद मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *