September 23, 2024

केन्या में भीषण सड़क हादसा, अनियंत्रित ट्रक ने कई लोगों को रौंदा, 48 की मौत

0

 नैरोबी
 केन्या में  भीषण सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में 48 लोगों की मौत हो गई जबकि कई घायल हो गए। यह भयानक हादसा पश्चिमी केन्या में शाम के वक्त हुआ। पुलिस ने बताया कि जिस जगह यह हादसा हुआ, वह काफी भीड़भाड़ वाला इलाका है। यहां एक ट्रक अनियंत्रित होकर अन्य वाहनों और पैदल चल रहे यात्रियों को रौंदता चला गया।

हादसे की जानकारी के तुरंत बाद घटनास्थल पर पुलिस पहुंची। पुलिस ने बताया कि अभी तक हमने 48 शव बरामद किए है। ट्रक के अंदर एक-दो लोगों की फंसे होने की आशंका है। इस घटना के फुटेज और वीडियो सोशल मीडिया पर भी शेयर किए गए हैं। इसमें डैमेज मिनीबसों और पलटे हुए ट्रकों के साथ-साथ अन्य गाड़ियों के टुकड़े दिखाई दे रहे हैं।

 

इस हादसे के बाद केन्या के राष्ट्रपति विलियम रुटो ने इस हादसे के बाद एक ट्वीट में लिखा, "देश उन परिवारों के प्रति शोक मना रहा है जिन्होंने लोंडियानी, केरीचो काउंटी में एक भीषण सड़क दुर्घटना में अपने प्रियजनों को खो दिया है। यह दुखद है कि मरने वालों में कुछ आशाजनक भविष्य वाले युवा और व्यवसायी लोग हैं जो अपने दैनिक काम पर थे। हम सभी जीवित बचे लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं।"  

इसके साथ ही राष्ट्रपति ने कहा कि हम मोटर चालकों से सड़कों पर अतिरिक्त सावधानी बरतने का आग्रह करते हैं, खासकर अब जब हम भारी बारिश का सामना कर रहे हैं। वहीं इस हादसे के बाद केन्या रेड क्रॉस ने कहा कि एक लॉरी ने छह से अधिक वाहनों को टक्कर मारी और कई पैदल यात्रियों को कुचल दिया। रेड क्रॉस ने बताया कि हादसे के बाद 20 से अधिक घायलों को स्थानीय अस्पतालों में ले जाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *