September 23, 2024

देश की राजधानी में तीन अवैध वाहन स्क्रैपिंग यार्ड का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

0

नईदिल्ली

चोरी की कारों को स्क्रैप करने के संदेह में, दिल्ली पुलिस ने तीन अलग-अलग छापों में चार लोगों को गिरफ्तार किया है, जो दिल्ली के रनहोला इलाके में अवैध वाहन स्क्रैपिंग यार्ड चला रहे थे।

आरोपियों की पहचान तिलक नगर निवासी तरलोचन (50), हरि नगर निवासी रामायण यादव (59), पश्चिम विहार निवासी जसबीर सिंह (76) और सुभाष नगर निवासी गुरदीप सिंह (39) के रूप में हुई।

पुलिस उपायुक्त (बाहरी) हरेंद्र सिंह ने कहा कि शुक्रवार को रणहौला इलाके में चोरी के वाहनों को ठिकाने लगाने के बारे में विशेष जानकारी मिली थी।

डीसीपी ने कहा, "चंचल पार्क और बापरोला इलाकों में तीन अलग-अलग छापे मारे गए जहां यह पाया गया कि कई पुराने वाहनों को गैस कटर और अन्य काटने वाले उपकरणों के साथ स्क्रैप किया जा रहा था। वाहन स्वामियों से स्क्रैपिंग के लाइसेंस के संबंध में अनुमति मांगी गई थी, लेकिन वह उनके पास उपलब्ध नहीं थी।"

अधिकारी ने कहा कि अवैध स्क्रैपिंग यार्ड के बारे में जानकारी एसडीएम पंजाबी बाग और परिवहन विभाग के साथ साझा की गई है।

अधिकारी ने कहा, "भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत तीन अलग-अलग एफआईआर दर्ज की गई हैं और सभी चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।"

अधिकारी ने कहा, "मामले की आगे की जांच जारी है। मोटर वाहनों/पुर्जों की स्थिति का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि क्या वे चोरी हो गए थे या स्क्रैपिंग के लिए ले जाए गए थे और स्पेयर के रूप में बेचे गए थे।"

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *