September 23, 2024

आज का दिन प्रदेश के साथ ही देश के लिए महत्वपूर्ण – मुख्यमंत्री चौहान

0

प्रधानमंत्री मोदी के शहडोल आगमन पर उनका अभिनंदन है
प्रधानमंत्री मोदी का प्रदेशवासियों की ओर से मुख्यमंत्री चौहान ने किया स्वागत

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि   दिन मध्यप्रदेश के साथ ही देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शहडोल पधार रहे हैं। मध्यप्रदेश की धरती पर प्रदेशवासियों की ओर से उनका हृदय से वंदन-अभिनंदन है। मुख्यमंत्री चौहान ने सोशल तथा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के लिए जारी संदेश में यह बात कही।

प्रधानमंत्री मोदी वीरांगना रानी दुर्गावती के चरणों में श्रद्धा-सुमन अर्पित करेंगे

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि रानी दुर्गावती के बलिदान दिवस के अवसर पर प्रदेश में गौरव यात्राएँ निकाली गईं थीं। इनका समापन 27 जून को शहडोल में होना था, लेकिन भारी वर्षा के कारण जनता को कोई परेशानी न हो, इसलिए प्रधानमंत्री मोदी का प्रवास 27 जून से बदलकर एक जुलाई निर्धारित किया गया।

साढ़े 3 करोड़ आय़ुष्मान कार्ड वितरित किए जाएंगे : प्रदेश में 25 हजार स्थानों पर वितरित होंगे कार्ड

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि इसके साथ ही 2 महत्वपूर्ण कार्य और होंगे। प्रथमत:, साढ़े तीन करोड़ आय़ुष्मान कार्ड आज पूरे देश में वितरित किए जाएंगे। मध्यप्रदेश में एक करोड़ से ज्यादा आय़ुष्मान कार्ड हितग्राहियों को अलग-अलग 25 हजार स्थानों पर दिए जाएंगे। शहडोल के साथ ही सभी 25 हजार स्थानों पर कार्यक्रम होंगे। प्रधानमंत्री मोदी शहोडल से आय़ुष्मान कार्ड का प्रतीकात्मक रूप से वितरण करेंगे। साथ ही प्रदेश में 25 हजार स्थानों पर यह कार्ड वितरित किए जाएंगे। आयुष्मान कार्ड से 5 लाख रुपये तक का नि:शुल्क इलाज एक साल में एक परिवार का हो सकेगा।

सिकल सेल एनीमिया मिशन होगा आरंभ

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी पूरे देश के लिए सिकल सेल एनीमिया मिशन लांच करेंगे। सिकल सेल एनीमिया बहुत जटिल और कष्टदायक बीमारी है, हमारे अधिकतर आदिवासी बहन-भाई इसके शिकार होते हैं। इस बीमारी से निपटने के लिए मिशन लांच किया जा रहा है। मिशन के अंतर्गत इस बीमारी के उपचार और बचाव के उपाय बताए जाएंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ग्राम पकरिया में करेंगे संवाद

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जनजातीय भाई-बहनों, स्व-सहायता समूहों की लखपति बहनों, फुटबाल के खिलाड़ियों और जनजातीय समाज के मुखियाओं से ग्राम पकरिया में संवाद भी करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *