September 23, 2024

प्रेमी को पाने के लिए महिला ने की मासूम बेटे की हत्या

0

 सूरत

गुजरात के सूरत शहर में एक ढाई साल के बच्चे की मां नयना मंडावी अपने बच्चे के गुम होने की शिकायत लेकर थाने पहुंची. मामला दर्ज कराने के बाद बच्चे को लगातार तीन दिन तक खोजती रही, लेकिन बच्चा कहीं नहीं मिला. पुलिस ने जब इस मामले की तफ्तीश की तो गुमशुदा बच्चे की मां ही शंका के घेरे में आ गई. इसके बाद पुलिस ने गुमशुदा बच्चे की मां नयना मंडावी से पूछताछ की और उसे गिरफ्तार कर लिया.

दरअसल, ढाई साल के बच्चे की हत्या की इस घटना की शुरुआत 27 जून 2023 को हुई थी. सूरत के डिंडोली इलाके में एक कंस्ट्रक्शन साइट पर मजदूरी करने वाले महिला नयना मंडावी अपने ढाई साल के बच्चे वीर मंडावी के गुम होने की शिकायत लेकर थाने पहुंची थी. मामला छोटे बच्चे की गुमशुदगी का था, लिहाजा पुलिस ने बिना देरी किए बच्चे की गुमशुदगी के साथ-साथ अपहरण का मामला दर्ज कर खोजबीन शुरू कर दी थी.

पुलिस ने सीसीटीवी खंगाले, मगर कहीं नजर नहीं आया बच्चा
जिस जगह महिला कंस्ट्रक्शन साइट पर काम करती थी, उस जगह के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे पुलिस ने खंगालने में शुरू किए. सीसीटीवी में कहीं भी बच्चा साइट से बाहर जाता नहीं दिखा. इसके बाद तय हो गया कि महिला जिस जगह कंस्ट्रक्शन साइट पर काम करती है, वहां से बच्चा बाहर तो नहीं निकला है. पुलिस उस महिला से उसके बच्चे के गुमशुदा होने को लेकर कई तरह के सवाल पूछ रही थी, लेकिन महिला कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पा रही थी.

पुलिस ने गुमशुदा बच्चे की खोजबीन के लिए डॉग स्क्वॉड की भी मदद ली. डॉग स्क्वॉड कंस्ट्रक्शन साइट के बाहर ही नहीं गया. यानी पुलिस समझ गई थी कि बच्चा कंस्ट्रक्शन साइट से बाहर जिंदा नहीं गया है.

प्रेमी पर भी लगाया आरोप, पुलिस ने जांच की तो निकला झूठ

इसी बीच गुमशुदा बच्चे की मां ने पुलिस से कहा कि उसका एक प्रेमी भी है, जो झारखंड में रहता है, हो सकता है कि वह बच्चे का अपहरण करके ले गया हो. इसके बाद पुलिस ने महिला की तसल्ली के लिए उसके प्रेमी से भी संपर्क किया और उसकी लोकेशन भी ट्रेस कराई, लेकिन उसकी लोकेशन सूरत के आसपास कहीं नहीं ट्रेस हुई. उसने पुलिस से कहा कि वह कभी सूरत आया ही नहीं. ऐसे में महिला का एक और झूठ पुलिस के सामने आ गया.

सख्ती से पुलिस ने की पूछताछ तो महिला ने कबूल किया जुर्म

अब पुलिस के सामने सबसे बड़ी चुनौती यह थी कि जब बच्चा कंस्ट्रक्शन साइट से कहीं बाहर गया ही नहीं और न ही उसका किसी ने अपहरण किया है तो फिर गया कहां. इसके बाद पुलिस ने शिकायत करने वाली महिला से सख्ती से पूछताछ शुरू की तो महिला ने अपने बच्चे की हत्या की बात कबूल कर ली. महिला ने हत्या के बाद लाश कहां छिपाई, इस पर महिला ने पुलिस को बताया कि उसने लाश को गड्ढे में दफन कर दिया है.

कहां छिपाई बच्चे की लाश? झूठ पर झूठ बोलती रही महिला

पुलिस ने महिला द्वारा बताई गई जगह पर जेसीबी से खुदाई कराई, लेकिन लाश नहीं मिली. इसके बाद महिला ने कहा कि उसने लाश तालाब में फेंक दी है. इस पर पुलिस ने तालाब में भी तलाशी अभियान चलाया, लेकिन लाश वहां भी नहीं मिली. इसके बाद पुलिस ने महिला से सच उगलवाने के लिए कड़े अंदाज में पूछा तो महिला ने कहा कि लाश उसी कंस्ट्रक्शन साइट की टॉयलेट के लिए बनाए गए गड्ढे में फेंक दी है. इस पर पुलिस महिला को लेकर जब उस कंस्ट्रक्शन साइट पर पहुंची तो वहां से बच्चे की लाश बरामद हो गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *