September 23, 2024

हादसा: सेल्फी के चक्कर में छात्र 800 फीट गहरी खाई में युवक गिरा, 18 घंटे बाद मिला शव

0

 इंदौर

कंपेल पुलिस ने बताया कि मोइन उर्फ अनस (19) पुत्र इकबाल निवासी इलियास कॉलोनी मुहाडी फॉल गया था। उसके साथ दोस्त इरफान व कई अन्य लोग थे जो पिकनिक मनाने यहां पर आए थे। सभी यहां पर घूम रहे थे तभी शनिवार शाम करीब चार बजे यह हादसा हुआ। दोस्तों ने बताया कि मोइन और इरफान मोबाइल से सेल्फी ले रहा थे। सेल्फी लेने के दौरान ही दोनों गहरी खाई के पास पहुंच गए। यहां पर दोनों का पैर फिसल गया और वे नीचे की तरफ गिरने लगे। इरफान झाड़ियों में फंस गया इसलिए दोस्तों ने उसे निकाल लिया लेकिन मोइन गहरी खाई में चला गया।

हादसे के बाद दोस्तों ने सबसे पहले स्थानीय ग्रामीणों को बताया। इसके बाद पुलिस को जानकारी दी गई। वहां पर मोबाइल नेटवर्क नहीं आता है इसलिए तुरंत घटना की जानकारी भी पुलिस को नहीं दी जा सकी। पुलिस जब तक पहुंची तब तक अंधेरा हो चुका था। इस वजह से सर्च आपरेशन शुरू नहीं किया जा सका। अल सुबह से पुलिस और एनडीआरएफ की टीम सर्च आपरेशन में जुटी है और मोइन का शव रविवार दोपहर में मिला।

छह बहनों में इकलौता भाई
मोइन छह बहनों में इकलौता भाई था। वह निजी कॉलेज से फर्स्ट ईयर की पढ़ाई कर रहा था। घटनास्थल पर पुलिस के साथ ग्रामीण भी मोइन का पता लगाने में जुटे हुए थे।

मुहाड़ी फॉल में कई बड़े हादसे हो चुके
मुहाड़ी फॉल में कई बड़े हादसे हो चुके हैं। यह गांव कम्पेल चौकी इलाके में आता है। यहां स्थित एक कुंड को मुहाड़ी घाट के नाम से पहचानते हैं। यह घाट बेहद जोखिम भरा है। यहां आने वाले लोगों के लिए जगह जगह चेतावनी भरे अंदाज में बोर्ड भी लगाए गए हैं। स्थानीय ग्रामीण यहां आने वाले पर्यटकों को चेतावनी भी देते हैं कि घाट बहुत गहरा है खाई में नीचे न उतरें। इसके बावजूद लोग मानते नहीं हैं।  

एसआइ सत्येंद्र सिसोदिया के मुताबिक इलियास कालोनी (खजराना) निवासी मोइन उर्फ अनस पुत्र इकबाल खान दोस्तों के साथ मुहाड़ी फाल में घुमने गया था। सेल्फी लेने के दौरान अनस और उसका दोस्त इरफान झाड़ियों में गिर गए। इरफान तो झाड़ियों में उलझ गया और साथियों की मदद से बाहर आ गया। अनस ढुलकते हुए गहरी खाई में जा गिरा। रात को अंधेरा होने के कारण सर्चिंग रोकना पड़ी। सुबह से टीम सर्चिंग में जुटी और करीब 12 बजे अनस का शव ऊपर लाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *