September 23, 2024

दो करोड़ की लूट मामले में सात गिरफ्तार, 85 लाख बरामद

0

भिलाई
फर्जी ईडी अफसर बनकर दुर्ग के चावल व्यापारी से 2 करोड़ रुपए लूट के मामले में सात आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सभी आरोपित मुंबई से गिरफ्तार हुए है। आरोपितों के पास से 85 लाख रुपये से एक करोड़ के बीच रकम बरामद होने की बात कही जा रही है।

फर्जी ईडी अफसर बनकर लुटेरों ने दिया वारदात को अंजाम

बता दें कि बीते मंगलवार को दुर्ग के व्यापारी से 2 करोड़ रुपये की लूट हुई थी। व्यापारी विनीत गुप्ता जब पारख काम्प्लेक्स स्थित दफ्तर में बैठा था, तब पांच लोग काले रंग की स्कार्पियों में उसके पास पहुंचे। खुद को ईडी का अफसर बताया। पूछताछ के नाम पर रुपयों से भरा बैग उठा लिया और विनीत को गाड़ी में बैठाकर राजनांदगांव की तरफ चल पड़े। सोमनी टोल प्लाजा के पास विनीत को गाड़ी से उतार दिया। बैग लेकर भाग निकले।

सीसीटीवी से मिला आरोपितों का लोकेशन

विनीत की रिपोर्ट पर दुर्ग मोहन नगर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू की। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपितों का लोकेशन मिलता गया और दुर्ग क्राइम ब्रांच महाराष्ट्र मुंबई जा पहुंची। पांच दिन के प्रयास के बाद पहले तीन आरोपित फिर उनसे पूछताछ के आधार पुलिस सात लोगों को गिरफ्तार करने तथा लाखों रुपये बरामद करने का दावा कर रही है। दावे के मुताबिक पुलिस ने तकरीबन 85 लाख रुपये से एक करोड़ रुपये बरामद कर लिया है।

85 लाख से एक करोड़ के बीच रकम बरामद

दुर्ग एसपी शलभ कुमार सिन्हा ने बताया कि देर रात 4 और लोगों की गिरफ्तारी हुई है। 85 लाख से एक करोड़ के बीच रकम बरामद भी किया जा चुका है। मामले में और लोग भी शामिल होने की आशंका है, इसलिए पुलिस मुंबई क्राइम ब्रांच के सहयोग से और लोगों की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है। इसलिए आरोपितों को मुंबई से दुर्ग लाने में एक दो दिन का और समय लग सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *