September 23, 2024

महाराष्ट्र की सियासत में अब शरद पवार का क्या होगा?

0

मुंबई

महाराष्ट्र की सियासत में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। अजित पवार के शिंदे सरकार में शामिल होने की खबर आ रही है। अजित पवार ने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम की शपथ ले ली है। दरअसल पार्टी के 53 में से 30 विधायक अजित पवार के साथ हैं, जो कि एक बड़ी मजबूती वाली बात है। ऐसे में बड़ा सवाल यह कि अब एनसीपी प्रमुख रहे शरद पवार का क्या होगा? क्योंकि इस वाकये के बाद से शरद पवार की राजनीति को एक बड़ा झटका लगेगा, जिससे उबर पाना उनके लिए इतना आसान नहीं होगा।

एनसीपी में कैसे हो गई बगावत?
शरद पवार की पार्टी एनसीपी में अनदेखी बगावत की बड़ी वजह निकलकर सामने आ रही है। माना जा रहा है कि बीते दिनों पार्टी अध्यक्ष का पद छोड़ने के बाद से शुरू हुए नाटक के बाद जिस तरह से प्रफुल्ल पटेल और बेटी सुप्रिया सुले को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया, उससे पार्टी का एक बड़ा धड़ा नाराज चल रहा था।

क्या बोले शरद पवार?
अजित पवार के एनसीपी विधायकों की बैठक बुलाने पर शरद पवार सफाई देते नजर आए। पवार ने कहा कि, 'मुझे ठीक से नहीं पता कि यह बैठक क्यों बुलाई गई है? लेकिन विपक्ष के नेता होने के नाते उन्हें (अजित पवार) को विधायकों की बैठक बुलाने का अधिकार है। वह ऐसा नियमित रूप से करते हैं। मुझे इस बैठक के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed