September 24, 2024

लॉर्ड्स टेस्ट में बवाल, एमसीसी सदस्यों से भिड़े उस्मान ख्वाजा और डेविड वॉर्नर

0

नई दिल्ली

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच लॉर्ड्स में खेला गया एशेज 2023 का दूसरा टेस्ट कई मायनों में याद रखा जाएगा। बेन स्टोक्स की धुआंधार पारी के अलावा जॉनी बेयरस्टो के रन आउट और मिशेल स्टार्क के कैच ने इस मैच के खत्म होते-होते खूब सुर्खियां बटोरी। मगर पर्दे के पीछे एक और विवाद हुआ जो इस समय सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है। इस विवाद में ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा और डेविड वॉर्नर शामिल है। दरअसल, लॉर्ड्स के लॉन्ग रूम से निकलते समय उस्मान ख्वाजा और वॉर्नर की एमसीसी के कुछ सदस्यों के साथ झड़प हो गई थी जिसके बाद दोनों पक्षों में जमकर बहस हुई। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों को भी बीच बचाव के लिए आना पड़ा। हालांकि एमसीसी ने इस मुद्दे पर माफी मांगते हुए तीन सदस्यों को सस्पेंड भी कर दिया है। आइए जानते हैं क्या था विवाद-

पांचवे दिन लंच से कुछ देर पहले जॉनी बेयरस्टो के रन आउट को लेकर बवाल मचा था। गेंद के डेड होने से पहले बेयरस्टो ने क्रीज छोड़ दी थी और इस मौके का फायदा उठाते हुए ऐलेक्स कैरी ने उन्हें रन आउट कर दिया था। ऑस्ट्रेलिया के लिए यह मैच का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ। लंच टाइम होने पर जब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी लॉर्ड्स के लॉन्ग रूम से गुजर रहे थे तब वहां मौजूद एमसीसी के कुछ सदस्यों ने कुछ कमेंट किए जो उस्मान ख्वाजा को पसंद नहीं आए और वह जवाब देने रुक गए। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर बहस हुई। कुछ देर बाद डेविड वॉर्नर भी ख्वाजा को सपोर्ट करने पहुंचे, मगर सुरक्षा कर्मियों ने बीच में आकर मामला शांत कराया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

हालांकि एमसीसी ने अपने सदस्यों की इस हरकत पर माफी मांगते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया है। ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार एक प्रवक्ता ने कहा कि एमसीसी ने उन तीन सदस्यों की पहचान कर उन्हें सस्पेंड कर दिया है। जांच होने तक उन्हें लॉर्ड्स में वापस जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी और एमसीसी के मुख्य कार्यकारी गाय लैवेंडर ने आज शाम को इसकी जानकारी दी। एमसीसी इस व्यवहार की निंदा करता है और एक बार फिर हम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से माफी मांगते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *