September 24, 2024

अमेरिका: फिलाडेल्फिया में गोलीबारी, 4 लोगों की मौत, 4 गंभीर रूप से घायल, पकड़ा गया आरोपी

0

अमेरिका
अमेरिका के फिलाडेल्फिया में किंग्सेसिंग में सोमवार रात बड़े पैमाने पर गोलीबारी की घटना सामने आई है। फिलाडेल्फिया में हुई गोलीबारी में 4 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 4 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मुख्य आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है। इस घटना में कथित तौर पर आठ लोगों की घायल होने की खबर सामने आई थी। जिसमें से 4 लोगों की मौत हो गई है। रिपोर्ट के मुताबिक 6 वयस्क और 2 किशोर को गोली लगी थी। ये घटना अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस के दिन पहले हुई है। अमेरिका हर साल 4 जुलाई को स्वतंत्रता दिवस मनाता है।

रिपोर्ट के मुताबिक बुलेटप्रूफ जैकेट पहने एक भारी हथियारों से लैस बंदूकधारी ने सड़क पर चलते समय गोलीबारी शुरू कर दी थी। कानून प्रवर्तन एजेंसियां और पुलिस घटनास्थल पर मौजूद हैं। घायलों का इलाज किया जा रहा है। ग्राउंड रिपोर्ट के मुताबिक, प्रत्यक्षदर्शियों ने घटनास्थल को अराजक बताया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि बंदूकधारी ने बिना किसी मिशन या टारगेट के अंधाधुंध फायरिंग कर रहा था। रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार रात 8:30 बजे से ठीक पहले एक पुलिस अधिकारी ने गोलियों की आवाज़ सुनी और साउथ 56वीं स्ट्रीट और चेस्टर एवेन्यू में एक घायल को देखा। जब पुलिस घटनास्थल पर पहुंच रही थी तो उन्हें कई रिपोर्टें मिलीं कि राइफल से लैस एक व्यक्ति अभी भी इलाके में गोलीबारी कर रहा है।

अधिकारियों ने गोलियों की आवाज सुनने की भी सूचना दी है। फिलहाल पुलिस-प्रशासन ने शूटिंग एरिया के आसपास के निवासियों को सतर्क रहने और स्थिति पूरी तरह कंट्रोल में आने तक अपने घरों के अंदर रहने की सलाह दी है। घायल पीड़ितों को आगे के इलाज के लिए स्थानीय अस्पतालों में ले जाया गया है। बता दें कि अंधाधुंध फायरिंग की वजह से अमेरिका में मौजूद बंदूक कानूनों के संबंध में चिंताएं बढ़ा दी हैं।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed