September 24, 2024

TweetDeck का अब फ्री में इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे आम यूजर्स, यूज करने के लिए ब्लू टिक जरूरी

0

नई दिल्ली
माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने घोषणा की है कि यूजर्स को जल्द ही ट्वीटडेक का इस्तेमाल करने के लिए ब्लू टिक यानी वेरिफाइड कराना अनिवार्य होगा। कंपनी ने कहा कि बदलाव 30 दिनों में प्रभावी होगा।

यानी अब TweetDeck का इस्तेमाल आम यूजर्स फ्री में नहीं कर पाएगा। इसका इस्तेमाल सिर्फ वेरिफाइड यूजर्स यानी ब्लू टिक वाले ही कर पाएंगे। जिसके लिए ट्विटर को पैसे देने होंगे। ट्विटर की ओर से ये घोषणा तब की गई है, जब पहले से ही ट्वीटडेक यूजर्स को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। ट्वीटडेक यूजर्स को कुछ दिनों से नोटिफिकेशन और ट्वीट हासिल करने में दिक्कतें हो रही हैं।

बता दें कि ट्वीटडेक में यह परेशानी ट्विटर के सीईओ एलन मस्क के उस घोषणा के बाद से शुरू हुई है, जिसमें उन्होंने वेरिफाइड यूजर्स के लिए दिन में 10,000 पोस्ट्स और अनवेरिफाइड यूजर्स के लिए 1000 ट्वीट्स देखने तक सीमित कर दिया था। इसके बाद से ही कई लोगों ने यह बात ट्वीट कर कहा है कि उनके ट्वीटडेक में ट्विटर हैंडल्स के कॉलम लोड नहीं हो रहे हैं।

ट्विटर ने एक ट्वीट में बताया है कि नई सुविधाओं के साथ ट्वीटडेक का नया वर्जन भी आने वाला है। रॉयटर्स ने बताया कि फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि ट्विटर ट्वीटडेक के नए और पुराने दोनों वर्जन के लिए यूजर्स से शुल्क लेगा या नहीं। कंपनी ने ट्वीट कर कहा, ''हमने अभी ट्वीटडेक का एक नया, बेहतर वर्जन लॉन्च किया है।''

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *