September 24, 2024

शरद-अजित का शक्ति प्रदर्शन आज, दोनों ही गुटों ने विधायकों को जारी किया व्हिप

0

नई दिल्ली
एनसीपी के भीतर शुरू हुई अंदरूनी जंग के बीच पार्टी में दो गुट हो गए हैं। एक गुट शरद पवार के साथ तो दूसरा गुट अजित पवार के साथ है। दोनों ही नेताओं ने आज अलग-अलग बैठक बुलाई है। जिसमे सभी विधायकों, जिला और प्रदेश अध्यक्षों सहित कई नेताओं को बुलाया गया है।

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने और अजित पवार दोनों ने अपने समर्थकों को मुंबई में इकट्ठा होने के लिए कहा गया है। यही नहीं दोनों ही गुटों की ओर से पार्टी के विधायको को बैठक में शामिल होने के लिए व्हिप जारी किया गया है। शरद पवार की ओर से जितेंद्र अवहाद ने तो अजित पवार की ओर से मंत्री अनिल पाटिल ने मंगलवार की शाम व्हिप जारी किया है।

अजित पवार के गुट के नेता प्रफुल्ल पटेल ने दावा किया है कि हमारे साथ 40 विधायकों का समर्थन है। हमने प्रदेश सरकार में शामिल होने का फैसला लिया है, हमने बतौर पार्टी यह फैसला निया है ना कि किसी गुट के तौर पर। हम इस बात से बिल्कुल स्पष्ट हैं कि विधायकों का बहुमत हमारे साथ है। बता दें कि एनसीपी के पास विधानसभा में कुल 53 विधायक हैं। ऐसे में अगर पार्टी दो गुट में बंटती है तो जिस भी गुट के पास दो तिहाई विधायक होंगे वह दल विरोधी कनून से बच जाएगा। लिहाजा अगर अजित पवार गुट के पास 36 विधायकों का समर्थन है तो विधायकों पर दल बदल कानून लागू नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *