September 23, 2024

भारी बारिश से दरभंगा पानी-पानी, मौसम विभाग का इन जिलों में वज्रपात का अलर्ट

0

 बिहार
 बिहार में मॉनसून जहां किसानों के लिए राहत लेकर आया है, वहीं आम लोगों के लिए आफत भी बन गई है। दरभंगा में भारी बारिश से कई जगहों पर जलजमाव हो गया है। सड़क से लेकर लोगों के घरों में पानी घुस गया है। मौसम विभाग ने बुधवार को पूरे राज्य में वज्रपात की चेतावनी जारी की है। कुछ जिलों में तेज बारिश के आसार हैं। इस दौरान एक-दो जगहों पर ठनका गिरने की आशंका बनी रहेगी। मंगलवार को 10 जिलों में अलग-अलग जगह ठनका  गिरने से 25 लोगों की मौत हो गई थी। लोगों से खराब मौसम में सावधानी बरतने की हिदायत दी गई है।

मौसम विभाग के तात्कालिक अलर्ट के मुताबिक बुधवार को दरभंगा, कैमूर, रोहतास, पूर्वी चंपारण, गया, नवादा, शिवहर, सुपौल, मुजफ्फरपुर, सहरसा जिले में तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी का अनुमान है। वहीं, मधुबनी और सीतामढ़ी में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, यहां तेज बारिश का वज्रपात और आंधी के साथ तेज बारिश की आशंका है।

भारी बारिश से पानी-पानी हुआ दरभंगा
मंगलवार देर रात से शुरू हुई झमाझम बारिश से पूरा दरभंगा जलमग्न हो गया है। शहर के कई प्रमुख स्थानों पर दो फुट तक पानी जमा हो गया है। डीएमसीएच के विभिन्न वार्डों में पानी जमा होने के कारण मरीजों, उनके परिजनों, चिकित्सकों और कर्मियों की परेशानी बढ़ गई है। कई घरों में पानी घुसने से लोगों की परेशानी बढ़ गयी है। कई सामान का नुकसान हो गया है। बेडरूम, रसोई घर आदि में पानी घुसने से लोगों की दिनचर्या पूरी तरह प्रभावित हो गई है। सड़कों पर पानी जमा होने के कारण लोगों को आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *