September 25, 2024

वर्ल्ड कप 2023 के लिए बचा है एक स्लॉट, इन दो टीमों के पास भारत की फ्लाइट पकड़ने का मौका

0

नई दिल्ली
जिम्बाब्वे में जारी आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 क्वॉलिफायर्स से अब तक 7 टीमें एलिमिनेट हो गई हैं। एक टीम को भारत की फ्लाइट का टिकट वर्ल्ड कप 2023 के लिए मिल गया है, जबकि दो टीमें अभी भी वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वॉलिफाई करने की रेस में बनी हुई हैं। मेजबान जिम्बाब्वे की टीम के पास वर्ल्ड कप खेलने का मौका था, लेकिन टीम को आखिरी मैच में स्कॉटलैंड से हार मिली।

इस समय अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए दो टीमें क्वॉलिफाई करने के करीब हैं। हालांकि, एक ही स्पॉट बाकी है, क्योंकि एक स्पॉट पर श्रीलंका की टीम ने पहले ही कब्जा कर लिया है। अब स्कॉटलैंड और नीदरलैंड के पास वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वॉलिफाई करने का मौका है। स्कॉटलैंड के लिए राह आसान है, लेकिन नीदरलैंड को थोड़ी मेहनत करनी होगी।
 
दरअसल, स्कॉटलैंड की टीम वर्ल्ड कप 2023 के क्वॉलिफायर्स का अपना आखिरी सुपर 6 का मैच जीतकर सीधे विश्व कप के मैन इवेंट के लिए क्वॉलिफाई कर सकती है। वहीं, नीदरलैंड की टीम को तभी वर्ल्ड कप खेलने का मौका मिलेगा, जब टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 30 रन से ज्यादा के अंतर से जीते या फिर बाद में बल्लेबाजी करते हुए 6 ओवर शेष रहते स्कॉटलैंड को हराए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *