September 25, 2024

अगले साल ये 4 टीमें करेंगी इंग्लैंड का दौरा, मई से सितंबर तक खेले जाएंगे 18 मैच

0

नई दिल्ली
इंग्लैंड में इंटरनेशल क्रिकेट की शुरुआत मई से शुरू हो जाती है और ऐसे में अगले साल भी मई से इंग्लैंड की टीम अगले पांच महीने अपने यहां काफी व्यस्त करेगी। 2024 में चार टीमें इंग्लैंड का दौरा करने वाली हैं, जिनमें पाकिस्तान, श्रीलंका, वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया की टीम शामिल है। इंग्लैंड की टीम अगले साल भी तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेलने वाली है, लेकिन किसी भी टीम के खिलाफ तीनों फॉर्मेट की सीरीज नहीं खेलेगी।

2024 के समर सीजन की शुरुआत इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के खिलाफ करेगी, जब 22 मई से चार मैचों की टा20 इंटरनेशनल सीरीज शुरू होगी। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पहला मैच 22 मई को, दूसरा मैच 25 मई को तीसरा मैच 28 मई को और चौथा मैच 30 मई को खेला जाएगा। इसके बाद इंग्लैंड की टीम को वेस्टइंडीज की टीम की मेजबानी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में करनी है। पहला मैच 10 जुलाई से शुरू होगा।

दोनों देशों के बीच दूसरा टेस्ट 18 जुलाई से और तीसरा टेस्ट 26 जुलाई से खेला जाएगा। इसके बाद इतने ही मैचों की टेस्ट सीरीज इंग्लैंड को श्रीलंका के खिलाफ खेलनी है, जिसकी शुरुआत 21 अगस्त से होगी, जिसका दूसरा मैच 29 अगस्त से खेला जाएगा और अंतिम मैच 6 सितंबर से शुरू होगा। टेस्ट के बाद इंग्लैंड की टीम शॉर्टर फॉर्मेट में नजर आएगी और ऑस्ट्रेलिया से उसका सामना होगा।

अगले साल इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज और पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। टी20 सीरीज का पहला मैच 11 सितंबर को खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच 13 सितंबर को आयोजित होगा और तीसरा मैच 15 सितंबर को खेला जाएगा। वनडे सीरीज के मैच क्रमशः 19 सितंबर, 21 सितंबर, 24 सितंबर, 27 सितंबर और 29 सितंबर को आयोजित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *