September 25, 2024

नागालैंड में लैंडस्लाइड, 3 सेकेंड में गाड़ियों का बन गया कचूमर…कैमरे में कैद हुआ भयावह मंजर

0

नागालैंड  
भारी बारिश के बीच नागालैंड से एक भयावह वीडियो सामने आया है जिससे देखकर लोग सिहर उठे। नागालैंड में बारिश के बीच भयानक हादसा हुआ जिसमें अब तक दो लोगों की मौत हो गई। दरअसल यहां लैंडस्लाइड के दौरान कुछ बड़े पत्थर नेशनल हाइवे 29 पर आकर गिरे जिसकी वजह से दो लोगों की मौत हो गई, वहीं तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हैं। यह हादसा मंगलवार शाम करीब पांच बजे का बताया जा रहा है।

 वीडियो में दिख रहा है कि लैंडस्लाइड के कारण कुछ पत्थर नेशनल हाइवे पर खड़ी गाड़ियों के ऊपर गिरते हैं, जिनसे वाहन कुछ ही पलों में ढेर हो गए। इस हादसे में मौके पर ही एक शख्स की मौत हो गई जबकि एक अन्य की इलाज के दौरान जान गई। एक शख्स चिपकी हुई कार के अंदर ही फंस गया था जिसे कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया। ये पूरा हादसा एक गाड़ी के अंदर लगे डैश कैम में रिकॉर्ड हो गया। वीडियो में दिख रहा है कि कुछ गाड़ियां हाईवे पर खड़ी थीं, तब ही ऊपर से बड़े-बड़े पत्थर गिरते हैं। एक पत्थर तो इतना बड़ा था कि वह एक गाड़ी को बिल्कुल पिचका देता है।
 
वहीं दूसरी गाड़ी पत्थर से टकराने की वजह से पलट जाती है। वहीं अन्य पत्थर से दूसरी कई गाड़ियों को नुकसान होता है। जानकारी के मुताबिक, दीमापुर-कोहिमा नेशनल हाइवे पर शाम पांच बजे पत्थर गिरे. जहां लैंडस्लाइड हुआ उस जगह को 'पाकला पहार' कहा जाता है, यहां अक्सर भूस्खलन और चट्टानों का गिरना होता रहता है। नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो ने बताया कि राज्य सरकार सभी जरूरी कदम उठा रही है। सीएम ने हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनो को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। वहीं घायलों को भी हर संभव इलाज दिया जा रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *