September 25, 2024

प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट, राजधानी समेत कई जिले भीगेंगे

0

भोपाल

मध्य प्रदेश में पिछले कई दिनों से बारिश का दौर जारी है. हालांकि बीते 1-2 दिन से मौसम में बदलाव देखने को मिला है, जिससे तापमान में कुछ बढ़ोतरी हुई है. मौसम विभाग ने अब एक बार फिर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के भोपाल, उज्जैन, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, सागर, नर्मदापुरम, शहडोल, रीवा और ग्‍वालियर-चंबल संभागों के जिलों में भारी बारिश की संभावना है.

वहीं गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलों के साथ-साथ शहडोल और रीवा संभाग के कुछ जिलों में हल्की बारिश के आसार मौसम विभाग ने जताए हैं. मौसम विभाग का अनुमान है कि अब बारिश की गतिविधियों में बढ़ोत्तरी हो सकती है. साथ ही प्रदेश में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा.

इन जिलों में भारी बारिश की संभावना

पिछले माह जून के अंत में मानसूनी बारिश में कुछ कमी देखने को मिली थी, जिसके बाद एक बार फिर प्रदेश में बारिश का दौर शुरु हो सकता है. इसका सबसे ज्यादा असर प्रदेश के प्रमुख संभागों में पड़ सकता है. सागर, नर्मदापुरम, शहडोल, भोपाल, उज्जैन, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर और चंबल संभाग के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग के अनुसार अलगे 3-4 दिनों तक प्रदेश में ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी.

इन जिलों में हल्की बारिश के आसार

प्रदेश के कुछ जिलों में मौसम विभाग ने हल्की बारिश के आसार जताए है. इनमें गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, जिलों के साथ-साथ शहडोल और रीवा संभाग के कुच जिले भी शामिल है. हल्की बारिश के साथ ही आसमान में बादल छाए रहने के साथ हवाओं का दौर देखने को मिल सकता है. एक बार फिर बारिश की गतिविधियों में बढ़ोत्तरी के साथ तापमान में कुछ कमी आने की उम्मीद है. हालांकि मौसम विभाग के अनुसार अधिकांश जिलों में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक बना रह सकता है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *