September 25, 2024

आज तंजानिया यात्रा पर रवाना होंगे विदेश मंत्री, 10वीं संयुक्त आयोग की बैठक में होंगे शामिल

0

नई दिल्ली
 विदेश मंत्री एस जयशंकर बुधवार को तंजानिया की चार दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर जाएंगे। विदेश मंत्री का तंजानिया दौरा काफी अहम साबित होने वाला है। अपनी यात्रा के दौरान विदेश मंत्री तंजानियाई समकक्ष के साथ उच्च स्तरीय वार्ता करेंगे। साथ ही 10वीं संयुक्त आयोग की बैठक की सह-अध्यक्षता करेंगे।

तंजानिया में कई कार्यक्रम में शामिल होंगे जयशंकर
अपनी यात्रा के दौरान, विदेश मंत्री जयशंकर पूर्वी अफ्रीकी देश के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात करेंगे और भारतीय नौसेना जहाज त्रिशूल के स्वागत समारोह में शामिल होंगे। साथ ही वह भारतीय प्रवासियों को भी संबोधित करेंगे और स्वामी विवेकानन्द की प्रतिमा का उद्घाटन करेंगे।

जांजीबार का दौरा करेंगे विदेश मंत्री
जानकारी के अनुसार, अफ्रीकी राष्ट्र की अपनी चार दिवसीय यात्रा के दौरान, जयशंकर सबसे पहले 5 से 6 जुलाई तक जांजीबार का दौरा करेंगे, जहां वह भारत सरकार की क्रेडिट लाइन द्वारा वित्त पोषित जल आपूर्ति परियोजना का दौरा करेंगे। साथ ही शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात करेंगे। भारतीय नौसेना जहाज त्रिशूल के स्वागत कार्यक्रम में शामिल होंगे।

शीर्ष नेतृत्व के साथ करेंगें मुलाकात
इसके बाद विदेश मंत्री 7 से 8 जुलाई 2023 तक तंजानिया के दार-एस-सलाम शहर का दौरा करेंगे, जहां वह अपने समकक्ष के साथ 10वीं भारत-तंजानिया संयुक्त आयोग की बैठक की सह-अध्यक्षता करेंगे और कई कैबिनेट मंत्रियों सहित देश के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *