September 25, 2024

पेटीएम का जीएमवी जून तिमाही में 37 प्रतिशत बढ़कर 4.05 लाख करोड़ रुपये पर

0

नई दिल्ली
 पेटीएम ब्रांड के तहत सेवाएं देने वाली वित्तीय प्रौद्योगिकी कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस के सकल व्यापारिक मूल्य (जीएमवी) में अप्रैल-जून की तिमाही में 37 प्रतिशत की वृद्धि हुई है और यह 4.05 लाख करोड़ रहा है।

कंपनी ने  यह जानकारी दी।

जीएमवी से आशय पेटीएम के मंच के जरिये दुकानदारों को आदि किए जाने वाले कुल भुगतान से है।

इससे पिछले साल की जून तिमाही में पेटीएम का जीएमवी 2.96 लाख करोड़ रुपये था।

कंपनी ने शेयर बाजार को भेजी सूचना में कहा, ''जून तिमाही में जीएमवी 4.05 लाख करोड़ रुपये (49.3 अरब डॉलर) रहा, जो सालाना आधार पर 37 प्रतिशत की वृद्धि है।''

तिमाही के दौरान पेटीएम का ऋण वितरण ढाई गुना होकर 14,845 करोड़ रुपये हो गया, जो एक साल पहले समान अवधि में 5,554 करोड़ रुपये था। इस दौरान पेटीएम द्वारा दिए गए ऋणों की संख्या 51 प्रतिशत बढ़कर 85 लाख से 1.28 करोड़ हो गई।

सिन्जीन 702 करोड़ रुपये में स्टेलिस बायोफार्मा का कारखाना खरीदेगी

नई दिल्ली
ठेके पर विनिर्माण सेवाएं देने वाली कंपनी सिन्जीन इंटरनेशनल ने स्टेलिस बायोफार्मा के एक विनिर्माण कारखाने का 702 करोड़ रुपये में अधिग्रहण करने का करार किया है।

सिन्जीन ने बयान में कहा, ''कंपनी ने बेंगलुरु में स्थित यूनिट-3 बायोलॉजिक्स विनिर्माण इकाई का अधिग्रहण करने के लिए स्टेलिस के साथ एक पक्के करार पर हस्ताक्षर किए हैं।

इस कारखाने को कोविड-19 के टीके बनाने के लिए शुरू किया गया था। अब इसका नए सिरे से इस्तेमाल मोनोक्लोनल एंटीबॉडी के विनिर्माण के लिए किया जा रहा है।

सिन्जीन ने कहा है कि वह इस कारखाने पर 100 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बना रही है। कंपनी ने कहा कि सौदा पूरा होने के बाद यह स्थल सिन्जीन के लिए 20,000 लीटर की स्थापित बायोलॉजिक्स दवा पदार्थ निर्माण क्षमता जोड़ेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *