September 25, 2024

कैमरन ग्रीन क्या हेडिंग्ले टेस्ट से होंगे बाहर? पैट कमिंस दे सकते हैं इस खिलाड़ी को मौका

0

 नई दिल्ली

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी एशेज 2023 का तीसरा मुकाबला हेडिंग्ले में खेला जाना है। इस मैच के लिए मेजबानों ने तो अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है, मगर मेहमान टीम के लिए खिलाड़ियों की चोट चिंता का एक विषय बनी हुई है। दरअसल, लॉर्ड्स टेस्ट में नाथन लायन के बाहर होने के बाद कैमरन ग्रीन और जोश हेजलवुड की चोट ने भी पैट कमिंस की मुश्किलें बढ़ा दी है। ऐसे में कहा जा रहा है कि तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया कैमरन ग्रीन की जगह मिशेल मार्श और जोश हेजलवुड की जगह स्कॉट बोलैंड को मौका दे सकती है। वहीं पैट कमिंस पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि नाथन लायन को टॉड मर्फी रिप्लेस करेंगे। बता दें, 5 मैचों की इस सीरीज के पहले दो मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया 2-0 की अजेय बढ़त बना चुका है। हेडिंग्ले टेस्ट में कंगारुओं की नजर सीरीज पर कब्जा जमाने पर होगी।
 
द संडे मॉर्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार लॉर्ड्स टेस्ट में नाथन लायन के चोटिल होने के बाद कैमरन ग्रीन पर गेंदबाजी का अधिक दबाव पड़ा था जिस वजह से उनके शरीर में दर्द हो गया है। अगर हेडिंग्ले टेस्ट से पहले वह फिट नहीं पाए जाते तो मिशेल मार्श चार साल के लंबे अंतराल के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट खेल सकते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार कैमरन ग्रीन एक टेस्ट में औसतन 12-13 ही ओवर गेंदबाजी करते हैं, मगर लायन के चोटिल होने के बाद उन्हें लॉर्ड्स टेस्ट में 22 ओवर गेंदबाजी करनी पड़ी जिस वजह से उनके शरीर में दर्द हुआ। अगर ग्रीन बॉलिंग के लिए फिट नहीं पाए जाते हैं तो पैट कमिंस उन्हें तीसरे टेस्ट के लिए आराम दे सकते हैं। वहीं जोश हेजलवुड भी अभी-अभी चोट से उबरे हैं। ऐसे में पैट कमिंस उन्हें अत्यधिक मैच खिलकर बोझ नहीं बढ़ाना चाहेंगे। इस वजह से कहा जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया तीसरे टेस्ट में हेजलवुड को आराम देकर बोलैंड को मौका दे सकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *