September 27, 2024

मुख्यमंत्री शिवराज पर अभ्रद पोस्ट करने वाले युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

0

सतना

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष समेत भाजपा के अन्य नेताओं के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया है।

सभापुर थाना पुलिस ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा, सतना सांसद गणेश सिंह और पूर्व मंत्री संजय पाठक समेत अन्य भाजपा नेताओं के खिलाफ अपशब्द लिखकर पोस्ट करने के मामले में अमितानंद सरस्वती उर्फ अमित कुमार तिवारी नाम के युवक को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 153, 153A, 504, 505 (2) के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

आरोपी अमितानंद सरस्वती ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से भाजपा नेताओं के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए चेतावनी भरी पोस्ट की थी। पोस्ट में उसने बेहद अशोभनीय शब्दों का प्रयोग किया था। बिरसिंहपुर क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं ने सभापुर थाना में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराया था।  उन्होंने अमितानंद की सोशल मीडिया आईडी पर की गई पोस्ट का स्क्रीन शॉट भी पुलिस को सौंपा था।

अमितानंद सरस्वती के नाम से सोशल मीडिया पर आईडी बनाने वाले इस युवक का असली नाम अमित कुमार तिवारी है। वह सतना शहर के एमपी नगर का रहने वाला है। आरोपी एमपी टूरिज्म के सतना स्थित एक होटल में असिस्टेंट मैनेजर के पद पर रह चुका है। सतना के डिग्री कॉलेज में हुई लैब टेक्नीशियन की हत्या के मामले में भी पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था।  

गिरफ्तार आरोपी को पिछले साल होटल की नौकरी से हटा दिया गया था। इसे लेकर उसने होटल में जमकर हंगामा किया था। इस मामले में भी उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया था। इन दिनों वह बिरसिंहपुर क्षेत्र के पगार में अमितानंद सरस्वती के नाम से रह रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *