September 25, 2024

भूपेंद्र यादव को MP, प्रह्लाद जोशी को राजस्थान की कमान

0

नईदिल्ली

भारतीय जनता पार्टी ने इसी साल 4 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए अपने चुनाव प्रभारियों की नियुक्त कर दी है. इसी क्रम में बीजेपी ने राजस्थान में प्रह्लाद जोशी को चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है, जबकि नितिन पटेल और कुलदीप बिश्नोई को सहप्रभारी बनाया गया है. उधर, मध्यप्रदेश में भूपेन्द्र यादव को चुनाव प्रभारी की कमान सौंपी है. साथ ही अश्वनी वैष्णव सहप्रभारी बनाया गया है.

इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में ओमप्रकाश माथुर को चुनाव प्रभारी और मनसुख मंडाविया को सहप्रभारी, और तेलंगाना में प्रकाश जावड़ेकर को चुनाव प्रभारी और सुनील बंसल को सहप्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

बीजेपी ने राजस्थान में आगामी विधानसभा के लिए प्रल्हाद जोशी को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है, वहीं गुजरात के पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल और कुलदीप बिश्नोई को सहप्रभारी बनाया है. बता दें कि बिश्नोई हरियाणा के नेता हैं औऱ वह कांग्रेस से बीजेपी में आए हैं. राजस्थान में बिश्नोई समाज का काफी प्रभाव है. साथ ही कुलदीप बिश्नोई को बिश्नोई समाज का लीडर माना जाता है.

इन्हें मिली चुनाव प्रभारी की जिम्मेदारी

राजस्थान- प्रह्लाद जोशी
छत्तीसगढ़- ओमप्रकाश माथुर
मध्य प्रदेश- भूपेंद्र यादव
तेलंगाना- प्रकाश जावडेकर
इन्हें सह प्रभारी नियुक्त किया

राजस्थान- नितिन पटेल, कुलदीप बिश्नोई
छत्तीसगढ़-  मनसुख मंडाविया
मध्यप्रदेश- अश्विनी वैष्णव
तेलंगाना- सुनील बंसल
 

तेलंगाना में बीजेपी के चुनाव प्रभारी के रूप में नियुक्ति के बाद जावड़ेकर ने कहा कि राज्य में लोगों का मूड बीजेपी के पक्ष में है और "हम जीतने के लिए चुनाव में जा रहे हैं". उन्होंने कहा, केसीआर सरकार ने तेलंगाना को फेल कर दिया है और यहां के लोग और मतदाता उनकी सरकार से बहुत नाराज हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *