September 23, 2024

भूपेश सरकार किसानों के साथ हर वर्ग तक विकास पहुंचाने के लिए संकल्पित : साय

0

दंतेवाड़ा

छत्तीसगढ़ राज्य औद्योगिक विकास निगम के अध्यक्ष नंदकुमार साय शुक्रवार को एक दिवसीय दंतेवाड़ा प्रवास पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस सरकार और मुख्यमंत्री ने भूपेश बघेल की जमकर तारीफ की। नंदकुमार साय ने कहा कि भूपेश सरकार में चौतरफा विकास हो रहा है, सरकार के कामों से हर वर्ग के लोग खुश हैं।

प्रदेश में भूपेश सरकार किसानों के साथ हर वर्ग तक विकास पहुंचाने के लिए संकल्पित हैं। प्रदेशभर के हर जिलों में सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं चल रही है। उन्होंने बस्तर की नक्सल समस्या का हल निकालने सरकार से बात करने की बात कही है।

नंदकुमार साय ने कहा कि ग्रामीण इलाकों में देवगुडि?ो के साथ गौठानों का निर्माण हो रहा है। भूपेश सरकार गांवों में गौठानों के निर्माण के साथ ही जिले के अंतिम व्यक्ति तक विकास कार्य की योजनाएं चला रही है। आज महिलाएं, किसानों के साथ बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार के साधन उपलब्ध कराए गए हैं। हर जिले में आत्मानंद स्कूल संचालित हो रहा है। अंदरूनी इलाकों के बच्चे इस स्कूल में अंग्रेजी में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। इस दौरान छविंद्र कर्मा से जिले में चल रहे विकास कार्यों के बारे में बातचीत की। इसके साथ ही नक्सल समस्यों पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि इस समस्या के निराकरण के लिए राज्य शासन से चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार विकास के नए कीर्तिमान रच रही हैं। योजनाओं से इलाके के लोगों को इसका सीधा लाभ मिल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *