September 23, 2024

घर से दूर रह रहीं बच्चियों को मिली पाठ्य सामग्री तो खिल उठे चेहरे

0

भिलाई

हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी सामाजिक संस्थान गोल्डन एंपथी (जीई)  फाउंडेशन ने समग्र शिक्षा अभियान के तहत संचालित संजीवनी बालिका छात्रावास में बच्चो को स्टेशनरी सामग्री वितरित की। अपने घर से दूर रह कर पढ़ाई कर रहीं इन बालिकाओं को पाठ्य सामग्री मिली तो सभी के चेहरे मुस्कान के साथ खिल उठे।

संजीवनी बालिका छात्रावास में यह पांचवा वर्ष था जब स्कूल का नया सत्र शुरू होने पर छात्रावास की तमाम बालिकाओं को नोटबुक, स्कूल बैग, स्टेशनरी सामग्री वितरण किया गया। इस कार्यक्रम में सुरेंद्र पांडेय डीएमसी (समग्र शिक्षा अभियान) और जे.मनोहरन एडीपीओ (समग्र शिक्षा अभियान) ने बालिकाओं को नए सत्र की शुरूआत की बधाई देते हुए छात्रावास के घरेलू माहौल में मन लगाकर पढ़ाई करने और बेहतर अंक लाने की प्रेरणा दी। जीई फाउंडेशन के संयोजक प्रदीप पिल्लै ने संस्था के किये गए कार्यो के बारे में बताया और भविष्य में भी संजीवनी होस्टल के बच्चों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। पाठ्य सामग्री प्राप्त करने वाली बच्चियों ने जीई फाउंडेशन का आभार जताया।

कार्यक्रम में शिक्षा विभाग के तरफ से गीता शर्मा एपीसी, धनेश्वरी साहू हॉस्टल अधीक्षिका, श्रीमती ऋतु मेश्राम अकाउंटेंट और जीई फाउंडेशन से डॉ.हेमा कुलकर्णी, डॉ. ज्योति पिल्लै, प्रतिभा पटेल, अनुपमा मेश्राम, भावना साहू, मनीष टावरी व प्रकाश देशमुख सहित अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *